कांग्रेस ने AAP को दी सार्वजनिक बहस की चुनौती, क्या स्वीकार करेंगे सीएम केजरीवाल ?
कांग्रेस ने AAP को दी सार्वजनिक बहस की चुनौती, क्या स्वीकार करेंगे सीएम केजरीवाल ?
Share:

 नई दिल्ली: राजनीतिक सहयोगी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच चल रही जुबानी जंग शनिवार 19 अगस्त को और बढ़ गई. विवाद में नया मोड़ लाते हुए कांग्रेस ने अरविंद केजरीवाल को खुला निमंत्रण जारी किया है और उनसे दोनों पार्टियों की सरकारों की उपलब्धियों पर सार्वजनिक बहस में शामिल होने का आग्रह किया है। यह उकसावे की कार्रवाई छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के खिलाफ आप की हालिया आलोचनाओं की सीधी प्रतिक्रिया के रूप में सामने आई है।

कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने एक समय विरोधी से सहयोगी बने कांग्रेस पर स्पष्ट प्रहार करते हुए यह चुनौती पेश की। खेड़ा के बयान से ऐसा प्रतीत होता है कि वह यह दोहराना चाहते हैं कि आप को कांग्रेस के प्रभुत्व वाले राजनीतिक क्षेत्र, विशेषकर छत्तीसगढ़ राज्य में प्रवेश करने से बचना चाहिए। खेड़ा की पोस्ट में लिखा है, "रायपुर क्यों जाएं? हमारी छत्तीसगढ़ सरकार के प्रदर्शन की तुलना पिछली रमन सिंह सरकार से की जाएगी।" यह चुनौती अनिवार्य रूप से आप से पूछती है कि क्या वे दिल्ली में अपने पिछले शासन के तहत कांग्रेस सरकार और केजरीवाल के नेतृत्व वाली वर्तमान आप सरकार की उपलब्धियों पर खुली बहस और तुलना करने के लिए तैयार हैं।

तीखी आलोचना में, खेड़ा ने तर्क दिया कि केजरीवाल के शासन में दिल्ली कुप्रबंधन और गिरावट की ओर बढ़ रही है। गौरतलब है कि केजरीवाल की हाल ही में रायपुर में हुई रैली में सरकारी स्कूलों की कथित खराब हालत को उजागर करते हुए कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा गया था. केजरीवाल ने दावा किया कि कांग्रेस शासन में कई स्कूल बंद हो गए और अन्य में स्टाफ की भारी कमी हो गई। इस बढ़ते झगड़े में दिल्ली के सीएम केजरीवाल और पंजाब के सीएम मान दोनों ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। हालाँकि, यह दावा उनके वर्तमान गठबंधन सहयोगी कांग्रेस द्वारा साझा नहीं किया गया है।

जैसे-जैसे तनाव बढ़ रहा है, कांग्रेस नेता आप की मांगों से खुद को दूर करते जा रहे हैं। इससे पहले उसी दिन, कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने पूर्ण राज्य के दर्जे की आप की मांग से खुद को और पार्टी को अलग कर लिया था। उन्होंने जोर देकर कहा कि केजरीवाल का मकसद पूरी तरह से खुद को भ्रष्टाचार के आरोपों से बचाना है। पवन खेड़ा का बयान इस चिंता को और उजागर करता है कि दिल्ली में AAP को चुनने के प्रतिकूल परिणाम हुए हैं।

कांग्रेस ने पंजाब के विधायक संदीप जाखड़ को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में निलंबित किया

108 पंखुड़ियों के साथ नए 'Namoh108' कमल के फूल का अनावरण

'चीन ने हमारी भूमि छीन ली..', लद्दाख से राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -