'चीन ने हमारी भूमि छीन ली..', लद्दाख से राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला
'चीन ने हमारी भूमि छीन ली..', लद्दाख से राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला
Share:

 लेह: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला और प्रधानमंत्री के इस दावे पर पलटवार किया कि लद्दाख में कोई जमीन नहीं खोई है. लद्दाख में अपने दिवंगत पिता राजीव गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए, राहुल गांधी ने दावे का विरोध किया और स्थानीय आबादी के साथ वास्तविकता की पुष्टि करने के लिए किसी को भी आमंत्रित किया। गांधी ने इस बात पर जोर दिया कि क्षेत्र के लोगों ने बताया है कि चीनी सेना ने वास्तव में क्षेत्र में प्रवेश किया है और उनकी चरागाह भूमि पर अतिक्रमण किया है। उन्होंने उनकी चिंताओं को रेखांकित करते हुए कहा, "यहां, चिंता यह है कि, निश्चित रूप से, चीन ने जमीन छीन ली है... लोगों ने कहा है कि चीन की सेना ने क्षेत्र में प्रवेश किया है और उनकी चरागाह भूमि छीन ली है।"

इसके अलावा, राहुल गांधी ने लद्दाख के निवासियों के बीच उनकी वर्तमान स्थिति को लेकर असंतोष को भी संबोधित किया। उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने असंतोष व्यक्त किया था और कई शिकायतें की थीं। शासन के संदर्भ में, गांधी ने अधिक सहभागी दृष्टिकोण की वकालत करते हुए कहा कि राज्य का प्रबंधन केवल नौकरशाही द्वारा नहीं बल्कि लोगों की सामूहिक आवाज से किया जाना चाहिए। “लद्दाख के लोगों की बहुत सारी शिकायतें थीं, वे उस स्थिति से खुश नहीं हैं जो उन्हें दी गई है, वे प्रतिनिधित्व चाहते हैं, और बेरोजगारी की समस्या है… लोग कह रहे हैं कि राज्य को नहीं चलाना चाहिए नौकरशाही द्वारा लेकिन राज्य को लोगों की आवाज़ से चलाया जाना चाहिए," उन्होंने कहा।

अपनी लद्दाख यात्रा पर विचार करते हुए, गांधी ने बताया कि मूल योजना लद्दाख को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल करने की थी, लेकिन तार्किक बाधाओं ने इसे रोक दिया। परिणामस्वरूप, उन्होंने ज़मीनी चिंताओं को दूर करने के लिए क्षेत्र का विस्तृत दौरा करने का निर्णय लिया। अंत में, राहुल गांधी ने लद्दाख की भूमि स्थिति के संबंध में प्रधान मंत्री के दावे के बारे में अपना संदेह दोहराया। उन्होंने खुली बातचीत और सत्यापन की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा, "यहां, चिंता की बात यह है कि, निश्चित रूप से, चीन ने जमीन छीन ली है... लोगों ने कहा है कि चीन की सेना ने क्षेत्र में प्रवेश किया है और उनकी चरागाह भूमि छीन ली है।"

सोशल मीडिया पर कुछ भी लिखना पड़ सकता है भारी.., सुप्रीम कोर्ट ने अपनाया सख्त रुख

'राजनेता बन जाएं रघुराम राजन..', PLI योजना की आलोचना पर भड़के केंद्रीय मंत्री

कृष्णदेवराय: एक समृद्ध साम्राज्य और सांस्कृतिक पुनर्जागरण के वास्तुकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -