लोकसभा चुनाव: आप-कांग्रेस गठबंधन पर लग सकती है मुहर, राहुल गाँधी से चर्चा कर रहे पीसी चाको

लोकसभा चुनाव: आप-कांग्रेस गठबंधन पर लग सकती है मुहर, राहुल गाँधी से चर्चा कर रहे पीसी चाको

नई दिल्ली: कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच गठबंधन को अंतिम रूप नहीं मिल पा रहा है. दोनों पार्टियों के नेता प्रतिदिन नए बयान दे रहे हैं, लेकिन गठबंधन के प्रयास किसी अंजाम तक नहीं पहुंच सकी है. आज एक आप उम्मीदवार द्वारा नामांकन दाखिल करने की घोषणा के बीच कांग्रेस नेतृत्व में गठबंधन को लेकर चर्चा चल रही है. आप से गठबंधन की हिमायत करने वाले कांग्रेस नेता व दिल्ली प्रभारी पीसी चाको कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने पहुंचे हैं.

बताया जा रहा है कि दिल्ली में राहुल गांधी के साथ चल रही इस बैठक में पीसी चाको आप से गठबंधन से सम्बंधित जानकारियां साझा कर रहे हैं. राहुल गांधी खुद इस मुद्दे पर ट्वीट कर चुके हैं और आप को दिल्ली में चार सीटों की पेशकश कर चुके हैं. किन्तु बताया जा रहा है कि दोनों पार्टियों के बीच हरियाणा को लेकर पेंच फंस गया है.

सूत्रों के अनुसार आप कांग्रेस नेतृत्व के साथ चर्चा अभी भी कर रही है और उसने कांग्रेस के सामने दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ की 18 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस को दस, आप को पांच और जननायक जनता पार्टी (जजपा) को तीन लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने ला प्रस्ताव दिया है. हालांकि, बुधवार को कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने स्पष्ट कर दिया था कि अभी हरियाणा को लेकर कोई वार्तालाप नहीं हुई है. आजाद के इस बयान पर आप ने तल्ख़ प्रतिक्रिया दी थी.

खबरें और भी:-

उमर पर बरसीं साध्वी प्रज्ञा, कहा- जानकारी सही कर बयान दें तो बचपना खत्म हो जाएगा

भाजपा सांसद भोला सिंह पर बड़ा एक्शन, किसी भी मतदान केंद्र में जाने पर लगी रोक

योगी के सलाहकार का मायावती को जवाब, कहा- चुनाव आयोग के आर्डर की कॉपी भी पढ़ लीजिए...