हरियाणा : डिप्टी सीएम और गृह मंत्री के बीच गहराया विवाद
हरियाणा : डिप्टी सीएम और गृह मंत्री के बीच गहराया विवाद
Share:

हरियाणा में मंदिरा घोटाले की खास इंक्वायरी रिपोर्ट (एसईटी) की पड़ताल पर डिप्टी सीएम एवं आबकारी मंत्री दुष्यंत चौटाला ने सवालिया निशान लगा दिया है. उनका मानना है कि एक्साइज एक्ट के तहत जितनी भी एफआईआर होती हैं, उनकी पड़ताल तस्करी में पकड़े गए वाहनों के ड्राइवरों से आगे क्यों नहीं बढ़ पाती. पुलिस अपनी पड़ताल में कब तक ड्राइवर-ड्राइवर का खेल खेलती रहेगी. अपनी जांच की सीढ़ियां पुलिस ऊपर बड़ी मछलियों तक क्यों नहीं ले जाती.

भगवान राम से जुड़े स्थलों को विकसित करेगी बघेल सरकार, भाजपा बोली- ये हमारी योजना

डिप्टी मुख्यमंत्री मंदिरा घोटाले पर पेश की गई एसईटी की रिपोर्ट तक अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे. दुष्यंत ने बताया कि वे इस रिपोर्ट के बारे में यही कहना चाहते हैं, कि इस केस में पड़ताल और गहन हो सकती थी. कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर और ज्यादा अवलोकन हो सकता था. किन्तु ऐसा नहीं हुआ. डिप्टी मुख्यमंत्री ने खुलकर अपने महकमे व अधिकारियों का बचाव किया.

स्वतंत्रता दिवस : आजादी से कई वर्ष पहले गाया गया ‘जन गण मन’, ऐसा है इसका इतिहास

दुष्यंत ने बताया कि एसईटी की रिपोर्ट में जो सिफारिशें की गई हैं, वे सभी बिंदु इस वर्ष के लिए लागू की गई आबकारी नीति में पहले से ही सम्मिलित किया जा चुका है. ये नीति दिसंबर तक लागू कर दिए जाएंगे. उनके अनुसार मार्च के आखिर में लॉकडाउन लगने के बाद शराब के ठेके बंद करवाने के उनके आदेश को अधिकारियों ने उचित समय में लागू करवा दिया और इसमें कोई ढील नहीं बरती गई.डिप्टी सीएम ने साफ किया कि प्रदेश में लागू एक्ट के तहत शराब डिस्टलरी में किसी अधिकारी को दौरा करने की अनुमति नहीं है. इसलिए एसईटी की ओर से की गई ऐसी एक मांग को नहीं माना जा सकता था. जिस महकमें में जाकर एसईटी के मेंबर्स जांच करना चाहते थे, वो पंजाब में स्थित है जिसकी मंजूरी हरियाणा का आबकारी महकमें दे ही नहीं सकता.

मुख्यमंत्री योगी ने किया, 400 बेड वाले अत्याधुनिक कोविड हॉस्पिटल का लोकार्पण

पूर्व सीएम मुलायम सिंह की तबियत फिर बिगड़ी, देर रात अस्पताल में हुए भर्ती

BHU में कोरोना मरीजों का हंगामा, बोले - अस्पताल के स्टाफ ने की मारपीट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -