मुख्यमंत्री योगी ने किया, 400 बेड वाले अत्याधुनिक कोविड हॉस्पिटल का लोकार्पण
मुख्यमंत्री योगी ने किया, 400 बेड वाले अत्याधुनिक कोविड हॉस्पिटल का लोकार्पण
Share:

5 अगस्त को रामनगरी अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लिए भूमिपूजन के पश्चात् सीएम योगी आदित्यनाथ तथा उनकी टीम फील्ड में कोरोना महामारी से बचाव एवं नियंत्रण के इंतजाम के प्रबंधन में नए सिरे से जुट गई है. वही सीएम दो दिवस में तीन मंडलों की समीक्षा करेंगे. इसी के अनुसार आज सीएम योगी नोएडा सेक्टर 39 पहुंचे, तथा यहां स्थित 400 बेड वाले अत्याधुनिक कोविड हॉस्पिटल का लोकार्पण किया.

वही नोएडा के कोरोना हॉस्पिटल के उद्घाटन के चलते मुख्यमंत्री योगी के साथ सांसद डॉ. महेश शर्मा, MLA पंकज सिंह, भाजपा महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता उपस्थित रहे. शहर के डीएम सुहास एलवाई समेत कई आला अधिकारी उनकी अगुआनी के लिए उपस्थित थे. समारोह के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी शनिवार प्रातः यहां पहुंचे. सीएम योगी के आगमन को देखते हुए, यहां पर सुरक्षा की कड़े इंतजाम किये गए. हॉस्पिटल में बहुत कम लोगों को ही एंट्री मिली.

सीएम के उद्घाटन करने के पश्चात् से ही यहां COVID-19 के मरीजों को एडमिट करना आरम्भ कर दिया गया है. कोरोना हॉस्पिटल अभी 250 बेड के साथ हॉस्पिटल आरम्भ हो रहा है. आहिस्ता-आहिस्ता 400 बेड की सुविधा आरम्भ हो जाएगी. हॉस्पिटल में डायलिसिस यूनिट और लैब भी उपलब्ध होगी. साथ ही सीएमओ डॉक्टर दीपक ओहरी ने अपने बताया कि अभी 28 बेड आईसीयू तथा 9 बेड इमरजेंसी में हैं. इनके अतिरिक्त 65-65 बेड के दो आइसोलेशन वार्ड भी बनाए गए हैं. इसमें 28 डॉक्टर तथा 80 से अधिक पैरामेडिकल स्टाफ है जिसमें 58 स्टाफ नर्स, तीन लैब टैक्नीशियन, एक एक्सरे टेक्नीशियन, वार्ड बॉय आदि सम्मिलित हैं. इसी के साथ हॉस्पिटल में कई व्यवस्था की गई है.

दिग्गज कांग्रेस नेता का बड़ा बयान, पंजाब बचाने के लिए सीएम अमरिंदर को करना होगा बाहर

सिख दुकानदार के साथ MP पुलिस की बर्बरता, दो पुलिसकर्मी निलंबित, देखें वीडियो

हिमाचल: मंत्री के स्वागत समारोह में कुछ कार्यकर्ताओं ने बरती लापरवाही, शेयर किया लड्डू

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -