तेलंगाना में 11वीं-12वीं के रिजल्ट घोषित होने के बाद 7 स्टूडेंट्स ने की ख़ुदकुशी
तेलंगाना में 11वीं-12वीं के रिजल्ट घोषित होने के बाद 7 स्टूडेंट्स ने की ख़ुदकुशी
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना राज्य बोर्ड द्वारा प्रथम (कक्षा 11 के समकक्ष) और दूसरे वर्ष (कक्षा 12) के लिए इंटरमीडिएट सार्वजनिक परीक्षा 2024 के परिणाम जारी करने के कुछ घंटों बाद दो लड़कियों सहित सात छात्रों ने आत्महत्या कर ली। रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने कहा कि बुधवार को परिणाम जारी होने के बाद पिछले 48 घंटों में मौतें हुईं।

महबुबाबाद के पुलिस अधीक्षक (SP) ने कहा कि जिन दो लड़कियों ने कथित तौर पर अपनी जान दे दी, वे परीक्षा में फेल हो गईं। ये मामले हैदराबाद के बाहरी इलाके राजेंद्रनगर, खम्मम, महबुबाबाद और कोल्लूर से सामने आए। एक रिपोर्ट के मुताबिक, पहला मामला मनचेरियल जिले में सामने आया जहां 16 वर्षीय एक लड़के ने अपने आवास पर फांसी लगा ली। छात्र चार विषयों में फेल हो गया था। आत्महत्या से मरने वाले छात्रों की उम्र 16 या 17 साल थी। पुलिस ने कहा कि उन्होंने फांसी लगाकर, सामुदायिक कुएं में कूदकर या तालाब में डूबकर अपनी जान दे दी।

इस साल की शुरुआत में आयोजित इंटरमीडिएट परीक्षा में 9.8 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए थे। लगभग 61.06% छात्र (2.87 लाख) प्रथम वर्ष (कक्षा 11 के बराबर) में उत्तीर्ण हुए। दूसरे वर्ष में उत्तीर्ण प्रतिशत 69.46% (3.22 लाख) था। 2019 में इंटरमीडिएट के नतीजे जारी होने के बाद तेलंगाना में 22 छात्रों की आत्महत्या से मौत हो गई। देश में छात्र आत्महत्याओं में से 5 प्रतिशत मामले तेलंगाना में हैं। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के अनुसार 2022 में राज्य 28 राज्यों में 11वें स्थान पर था। महाराष्ट्र, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश शीर्ष तीन राज्य थे जहां छात्रों की आत्महत्या की संख्या सबसे अधिक थी।

'मैं अपने बयान पर कायम..', संसाधनों पर मुस्लिमों का पहला दावा वाली बात पर बोले मनमोहन सिंह, Video

'देशभर में कांग्रेस के पक्ष में माहौल, भाजपा की हालत बहुत ख़राब..', वोट डालकर बोले अशोक गहलोत

सगाई के 1 दिन पहले गर्लफ्रेंड के घर पहुंचा बॉयफ्रेंड, फिर जो किया वो कर देगा हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -