तमिलनाडु ने दूसरे मेगा टीकाकरण अभियान में 16 लाख से अधिक लोगों को दी वैक्सीन की डोज

स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को कहा कि तमिलनाडु ने दूसरे मेगा टीकाकरण शिविर में 16,43,879 लोगों को टीका लगाया है, जो 18 वर्ष से अधिक आयु के 15 लाख से अधिक है। विभाग ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि पहला शिविर 12 सितंबर को आयोजित किया गया था और लक्ष्य 20 लाख के मुकाबले 28.91 लाख लोगों को टीका मिला। विज्ञप्ति में कहा गया "19 सितंबर, रविवार को दूसरा शिविर सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक आयोजित किया गया और 16,43,879 (16.43 लाख) लोगों को टीका लगाया गया।" विज्ञप्ति में कहा गया है कि शिविर सोमवार को आयोजित नहीं किया जाएगा क्योंकि टीके स्टॉक से बाहर हो गए हैं।

पत्रकारों से बात करते हुए, राज्य के चिकित्सा और परिवार कल्याण मंत्री मा सुब्रमण्यम ने कहा कि कोयंबटूर जिला कोविड-19 के खिलाफ पात्र आबादी के उच्चतम प्रतिशत का टीकाकरण करने में राज्य में सबसे ऊपर है। पोलाची में दूसरे मेगा टीकाकरण शिविर का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जिले में 18 वर्ष से अधिक आयु की 29,27,149 आबादी में से 75% ने अपनी पहली खुराक प्राप्त की थी जबकि 25% ने दोनों खुराक प्राप्त की थी। मंत्री ने यह भी कहा कि कोयंबटूर प्रशासन ने जिले में कोविड-19 मामलों की संख्या की जांच करने के लिए अच्छा काम किया है, लेकिन केरल के साथ 13 अंतर-राज्यीय चेक पोस्ट की उपस्थिति राज्य के लिए चिंता का विषय है।

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग के अथक प्रयास और केरल के साथ सीमावर्ती क्षेत्रों में चेक पोस्ट स्थापित करने में सरकार द्वारा उठाए गए कड़े निवारक उपायों ने सुनिश्चित किया कि निपाह और जीका वायरस राज्य में प्रवेश नहीं कर सके। यह देखते हुए कि सावधानियों और सख्त उपायों के बाद भी, केरल एक दिन में 20,000 से अधिक मामलों की रिपोर्ट कर रहा था, उन्होंने कहा कि केरल के आगंतुकों को चेक पोस्ट पर आरटी-पीसीआर नकारात्मक प्रमाण पत्र दिखाना होगा और बिना प्रमाण पत्र वाले लोगों को वापस भेज दिया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के अनुरोध पर जुलाई में 52 लाख के मासिक आवंटन के अलावा 19 लाख टीके भेजे गए। इस महीने से स्कूल फिर से खुलने के बाद पिछले कुछ दिनों में सकारात्मक परीक्षण करने वाले छात्रों पर, उन्होंने कहा कि 83 छात्र संक्रमित थे और उनके संपर्कों की निगरानी की जा रही थी। इससे पहले रविवार को मंत्री ने कोयंबटूर, तिरुपुर, इरोड, नमक्कल, सलेम और धर्मपुरी में टीकाकरण शिविरों का निरीक्षण किया।

"अगस्त के लिए, आवंटित 53 लाख के अलावा 33 लाख खुराक भेजी गईं। सितंबर के लिए, केंद्र सरकार ने घोषणा की कि 1.04 करोड़ खुराक आवंटित किए जाएंगे। अब तक, हमने एक करोड़ का टीकाकरण किया है। इस महीने के लिए और 10 दिन जाने के लिए। हम उम्मीद है कि केंद्र सरकार अतिरिक्त खुराक भेजेगी।"

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने टीकाकरण अभियान पर 'निराधार आरोप' को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना

जगन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने आंध्र प्रदेश में शानदार जीत दर्ज की

मूसलाधार बारिश से बेहाल हुए बंगाल के हाल, अगले 24 घंटों तक जारी किया गया भारी बारिश का अलर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -