सीएम उद्धव ठाकरे ने दिल्ली की जनता को दी बधाई, भाजपा पर कसा तंज
सीएम उद्धव ठाकरे ने दिल्ली की जनता को दी बधाई, भाजपा पर कसा तंज
Share:

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में आम आदमी पार्टी की जीत को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे काफी खुश नजर आ रहे है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस बंपर जीत के लिए अरविंद केजरीवाल और दिल्ली की जनता को बधाई दी. उनके मुताबिक, लोगों ने दिखा दिया कि देश 'जन की बात' से चलेगा, 'मन की बात' से नहीं.भाजपा ने केजरीवाल को आतंकी कहा, लेकिन उन्हें हरा नहीं सकी.

Delhi Results Live: आप के आतिशी और मनीष सिसोदिया ने दर्ज की जीत, अमानतुल्‍लाह भी आगे

 मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने अब तक 70 में से 63 सीटों पर बढ़त बना ली है. इन सीटों पर आप जीतने के करीब है। इस बार भी केजरीवाल का झाड़ू जमकर चला है. जो भाजपा शुरुआत में 24 सीटों पर बढ़त बनाए हुए थी, वह अब सात पर आ गई है. भाजपा की सीटें और भी अभी कम हो सकती हैं.आप ने जहां कांग्रेस को दिल्ली में पनपने नही दिया है, वहीं दिल्ली में कुछ माह पहले लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सातों सीटें जीतने वाली भाजपा को फिर से काफी पीछे रखा है. हालांकि उसके बड़े नेता व दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भाजपा ने अंतिम के राउंड तक चुनौती दी. इस सीट पर शुरुआत से भाजपा का प्रत्याशी ही आगे चल रहा था. सिसोदिया ने अंतिम राउंड में बढ़त ली और चुनाव जीते.

Delhi Results Live: 52 सीटों से कैसे 0 पर आ गई कांग्रेस, चुनाव दर चुनाव ऐसे हुआ पतन

अगर आपको नही पता तो बता दे कि शाहदरा सीट से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी राम निवास गोयल चुनाव जीत गए हैं. हालांकि उन्हें भी भाजपा के प्रत्याशी ने कड़ी टक्कर दी है. आप की एक बड़ी रणनीति सफल रही है। आप द्वारा चुनाव में उतारे गए लोकसभा चुनाव लड़ चुके तीनों प्रत्याशी आतिशी, राघव चड्ढा व दिलीप पांडेय चुनाव जीत गए हैं. 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में सीटों के आंकड़ों में काफी पीछे है। हालांकि 7 सीटों पर भाजपा अभी आप से आगे है. इस समय आप 63 सीटों पर आगे है. दिल्ली में केजरीवाल ने इस तरह से फिर झाड़ू फेर दिया है. कांग्रेस का फिर से बिल्कुल सफाया हो गया है. वर्ष 1998 से 2013 तक लगातार 15 वर्षों तक दिल्ली की सत्ता संभालने वाली कांग्रेस को इस बार भी आप ने खाता नही खोलने दिया है. इस तरह से दिल्ली में स्थिर सरकार बनाने का दावा करने वाली भाजपा मजबूत विपक्ष दे पाएगी, अब ऐसा नहीं लग रहा है.

बांग्लादेश : रोहिंग्या शरणार्थियों के साथ खौफनाक हादसा, 15 लोगों की हुई मौत

दिल्ली चुनाव परिणाम के बीच दिग्विजय सिंह ने EVM पर उठाए सवाल, ट्विटर पर कही ये बात

योगी कैबिनेट की बैठक आज, इन फैसलो पर होगी सबकी नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -