दिल्ली चुनाव परिणाम के बीच दिग्विजय सिंह ने EVM पर उठाए सवाल, ट्विटर पर कही ये बात
दिल्ली चुनाव परिणाम के बीच दिग्विजय सिंह ने EVM पर उठाए सवाल, ट्विटर पर कही ये बात
Share:

भोपाल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मप्र के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को दिल्ली में जारी मतगणना के बीच EVM का मुद्दा उठाया है। प्रारंभिक रुझानों में आम आदमी पार्टी (आप) को प्रचंड बढ़त मिलती गई है जबकि दूसरी जगह पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस तीसरे पायदान पर है। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम ने कहा कि ईवीएम टेंपर-प्रूफ नहीं हैं और कोई विकसित देश इनका इस्तेमाल नहीं करता है।

दिग्विजय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, चिप वाली कोई मशीन टेंपर-प्रूफ नहीं है और कृपया एक मिनट के लिए सोचें कि विकसित देश ईवीएम का इस्तेमाल क्यों नहीं करते? उन्होंने शीर्ष अदालत तथा निर्वाचन आयोग से ईवीएम का मुद्दा उठाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि, क्या निर्वाचन आयोग और माननीय शीर्ष अदालत भारत में ईवीएम मतदान के मुद्दे पर एक बार फिर सोचेंगे? हम विश्व में सबसे बड़े लोकतंत्र हैं, और हम कुछ बेईमान लोगों को चुनाव नतीजे हैक करने और 1.3 अरब लोगों के जनादेश को चुराने की इजाजत नहीं दे सकते। दिग्विजय सिंह ने जोर देते हुए कहा कि पोस्टल बैलटों की भी गिनती की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि, यदि उनका काउंटिंग यूनिट के वोटों से मिलान होता है तो नतीजों की घोषणा कर दें। यदि उनका मिलान नहीं होता है तो सभी पोलिंग बूथ के बैलटों की गिनती सदन में की जाए। इससे सभी लोग सहमत होंगे और वक़्त भी बचेगा क्योंकि निर्वाचन  आयोग ईवीएम के पक्ष में लगातार यही दलील देता रहा है। शीला दीक्षित के नेतृत्व में राज्य में 15 साल तक शासन करने वाली कांग्रेस दिल्ली में खाता खोलने के लिए भी जूझ रही है।

Delhi Results Live: 52 सीटों से कैसे 0 पर आ गई कांग्रेस, चुनाव दर चुनाव ऐसे हुआ पतन

Delhi Results Live: आप के आतिशी और मनीष सिसोदिया ने दर्ज की जीत, अमानतुल्‍लाह भी आगे

हार्दिक पटेल बोले, भाजपा मुझे जेल में बंद करना चाहती है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -