सीएम योगी के सख्त निर्देश, सेना तथा सैनिकों के किसी भी काम में विलंब बर्दाश्त नहीं

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा है कि सेना तथा सैनिकों के किसी भी प्रस्ताव में बिलकुल विलंब बर्दाश्त नहीं है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहां सिविल सैन्य संपर्क सम्मेलन के दौरान यह निर्देश अधिकारियों को दिए. उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार सेना से संबंधित प्रकरणों का जल्द ही और समयबद्ध निस्तारण के लिए पूरी कोशिश कर रही है. 

उन्होंने कहा कि मामलों के समाधान में सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाया जाना चाहिए. सैनिकों के किसी भी प्रकरण में देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने निर्देश जारी किया है कि मेडिकल कॉलेज में नौकरी को लेकर भूतपूर्व सैनिकों को प्राथमिकता मिले. सीएम योगी ने कहा है कि 15 अगस्त को पौधरोपण में भी सेना की सहभागिता होगी. सेना तीन लाख पौधे रोपेगी.

सीएम योगी ने कहा है कि परेशानियों का समाधान समयबद्घ ढंग से किया जाना चाहिए. समस्याओं के लंबित रहने से जुड़ी परियोजनाओं की लागत बढ़ जाती है. सीएम योगी ने सिविल और सैन्य अधिकारियों से वार्ता कर विभिन्न मुद्दों पर सहमति बनाने की कोशिश की. सीएम योगी ने सहारनपुर में आसन फील्ड फायरिंग में 30 वर्ष के लिए गोलीबारी की इजाजत का प्रस्ताव राज्य सरकार द्वारा एक महीने के भीतर केंद्र सरकार को प्रेषित करने को लेकर निर्देश दिया.

लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद पीएम मोदी फिर करेंगे 'मन की बात'

बिट्टा की मांग, ‘गद्दारों’ की पहचान के लिए धारा 370 और अनुच्छेद 35 A के लिए कराया जाए मतदान

G 20 समिट: जब ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने किया ट्वीट, लिखा- 'कितना अच्छा है मोदी'

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -