पीएम जैसी कड़ी सुरक्षा के साथ रहेंगे सीएम योगी, इस कारण से किए जा रहे है कई बदलाव
पीएम जैसी कड़ी सुरक्षा के साथ रहेंगे सीएम योगी, इस कारण से किए जा रहे है कई बदलाव
Share:

लखनऊ: देश के सबसे लोकप्रिय नेताओं और सीएम में से एक योगी आदित्यनाथ को निरंतर धमकियां मिलती रहती हैं। योगी की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर एजेंसियां भी कई बार आतंकी हमले का चेतावनी भी दे चुकी है। यही कारण है कि अब उनकी सुरक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार कोई लापरवाही नहीं बरतना चाहती है। मुखयमंत्री योगी की सुरक्षा को और चाक-चौबंद करने का निर्णय किया गया है। दरअसल, अब पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा की तर्ज पर सीएम की सुरक्षा की जाएगी। जिसके लिए यूपी कैबिनेट ने शुक्रवार को बाई सर्कुलेशन पास कर दिया गया है।

बदलेगी अतिरिक्त वाहन की पोजीशन: अब सीएम योगी के काफिले में चलने वाले अतिरिक्त वाहन की पोजीशन अब परिवर्तित कर दी जाएगी। दरअसल, अतिरिक्त वाहन इमरजेंसी के लिए बुक रहता है और ये फ्लीट वाहनों के मध्य ही चलता है। मौजूदा वक़्त में पीएम मोदी की सुरक्षा में चलने वाले वाहनों में ही अतिरिक्त वाहन की पोजीशन परिवर्तित की जाने वाले है। इस खास परिवर्तन को सीएम योगी की सुरक्षा की ग्रीन बुक में दर्ज किया जाने वाला है।  जंहा इस बात का पता चला है कि सुरक्षा मुख्यालय के अधिकारियों ने पीएम मोदी की सुरक्षा की ब्लू बुक के अध्ययन किया था जिसके उपरांत उन्होंने इस परिवर्तन की सिफारिश की थी। खबर के अनुसार, इससे पहले वर्ष 2017 में योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा-व्यवस्था के लिए ग्रीन बुक का रिव्यू किया गया था।

मुख्यमंत्री योगी पर आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए  हमेशा उनकी सुरक्षा की समीक्षा करते है। इससे पहले SPG की तर्ज पर अब उत्तर प्रदेश में स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप (एसएसजी) का गठन किया गया। SSG में पीएसी और एटीएस के कमांडो शामिल किए गए हैं।

जानिए क्यों खास है डाक दिवस

FICCI पर जुर्माना लगाएगी केजरीवाल सरकार, लगाया ये आरोप

बिहार चुनाव: टिकट नहीं मिला तो भाजपा MLA ने त्यागा अन्न, कहा- अब जीवन भर केवल फल खाऊंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -