FICCI पर जुर्माना लगाएगी केजरीवाल सरकार, लगाया ये आरोप

नई दिल्ली: दिल्ली की केजरीवाल सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने भारतीय वाणिज्य और उद्योग महासंघ (FICCI) पर पर्यावरण के नियमों के उल्लंघन का इल्जाम लगाया है. इसके लिए दिल्ली सरकार फिक्की पर भारी जुर्माना लगाने जा रही है. दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने एक निजी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए कहा कि सरकार FICCI पर भारी जुर्माना लगाएगी. 

बता दें कि उद्योग महासंघ पर डिमोलेशन साइट्स को लेकर पर्यावरण से संबंधित नियमों की अनदेखी करने का आरोप है. गोपाल राय ने बताया कि एक वर्ष पूर्व भी 5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था. उन्होंने कहा कि मंडी हाउस पर FICCI की डिमोलाशन साइट पर एंटी स्मोक गन न होने और मलबा खुले में पड़े होने की वजह से उन्हें नोटिस भी भेजा जाएगा. गत वर्ष फिक्की में डिमोलिशन का काम आरंभ हुआ था. उस दौरान नियमों की अनदेखी पाई गई थी और 5 लाख का जुर्माना भी ठोंका गया था.  

बहरहाल, दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार ने प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए किए जा रहे उपायों पर निगाह रखने के लिए ग्रीन वॉर रूम आरंभ किया है. अब वॉर रूम के माध्यम से प्रदूषण को नियंत्रित करने को लेकर किए गए उपायों पर निगरानी की जाएगी. 

बिहार चुनाव: टिकट नहीं मिला तो भाजपा MLA ने त्यागा अन्न, कहा- अब जीवन भर केवल फल खाऊंगा

पुजारी की मौत मामले में सियासत तेज़, राठौर ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना

बंगाल में विजयवर्गीय समेत कई नेताओं पर केस दर्ज, कोलकाता पुलिस ने लगाया ये आरोप

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -