सीएम योगी का बड़ा बयान, कहा- यूपी में भी लागू किया जाएगा NRC !

सीएम योगी का बड़ा बयान, कहा- यूपी में भी लागू किया जाएगा NRC !

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम और भाजपा के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लागू किए जाने की प्रशंसा करते हुए कहा है कि यदि आवश्यकता पड़ी तो वह यूपी में भी NRC लागू कर सकते हैं. एक अंग्रेजी समाचार पत्र के साथ इंटरव्यू में, सीएम योगी ने कहा कि NRC लागू कराना एक अहम और साहसपूर्ण कदम है.

सीएम योगी ने पत्रकार से कहा कि, "इन बातों को चरण-वार लागू किया जा रहा है और मुझे लगता है कि जब यूपी को NRC की आवश्यकता होगी, हम इसे लागि करेंगे. पहले चरण में, यह असम मे हुआ है और जिस तरह से इसे लाया जा रहा है, यह हमारे लिए एक उदाहरण हो सकता है." सीएम योगी ने कहा कि इसे लागू किया जाना राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बेहद अहम था और अवैध आव्रजन की वजह से गरीबों को होने वाली समस्याओं का भी अंत होगा.

सीएम योगी के बयान पर यूपी के उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा है कि गैर कानूनी तरीके से जो घुसपैठिए हैं उनको लेकर सरकार बेहद सख्त हैं. राज्य में भी NRC पर काम होगा, क्योंकि यह मामला राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित है. केंद्र सरकार ने इस पर अभियान भी चलाया है, जो अवैध तरीके से यूपी में रह रहे हैं और घुसपैठिए हैं, उनको देखते हुए राज्य में भी NRC लागू किया जाएगा.

VIDEO: हिंदी को लेकर खड़ा हुआ सियासी तूफ़ान, कमल हासन बोले- कोई 'शाह' नहीं तोड़ सकता ये वादा

आंध्र प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष शिवप्रसाद राव ने की आत्महत्या, लगा था फर्नीचर चोरी का इल्जाम

उद्धव ठाकरे ने फिर उठाया राम मंदिर का मुद्दा, कहा- अगर शिवसैनिकों ने रखी पहली ईंट तो...