आंध्र प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष शिवप्रसाद राव ने की आत्महत्या, लगा था फर्नीचर चोरी का इल्जाम

आंध्र प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष शिवप्रसाद राव ने की आत्महत्या, लगा था फर्नीचर चोरी का इल्जाम

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश के पूर्व विधानसभा स्पीकर के शिव प्रसाद राव ने फांसी लगा कर ख़ुदकुशी कर ली है। घटना के बाद उन्हें बेहोशी हालत में हैदराबाद के एक अस्पताल ले जाया गया था जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शिव प्रसाद राव काफी दिनों से डिप्रेशन में थे जिसके कारण उन्होंने यह आत्मघाती कदम उठाया। 

उल्लेखनीय है कि कोडेला शिवप्रसाद राव पेशे से एक चिकित्सक थे। शिव प्रसादराव आंध्र प्रदेश विधानसभा के पहले अध्यक्ष भी रह चुके हैं। उनके परिवार के सदस्य ने बताया है कि, शिव प्रसाद नाश्ता करने के बाद अपने रूम में चले गए और नीचे नहीं आए। जब परिवार वाले उन्हें बुलाने पहुंचे, तो देखा कि वे सीलिंग फैन से लटके हुए थे। जिसके बाद उनके परिवार के सदस्य उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे।

कोडेला ने 1983 में सियासत में कदम रखा, जब एनटी रामाराव ने तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) की स्थापना की। विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष के परिवार पर वाईएसआर कांग्रेस ने विधानसभा से फर्नीचर की चोरी का इल्जाम लगाया था। जिसके बाद उनके परिवार को जमानत प्रदान कर दी गई थी। लेकिन बताया जा रहा है कि वे इसको लेकर बेहद तनाव में थे, शायद इसी वजह से उन्होंने ये आत्मघाती कदम उठाया है।

उद्धव ठाकरे ने फिर उठाया राम मंदिर का मुद्दा, कहा- अगर शिवसैनिकों ने रखी पहली ईंट तो...

केंद्र से ओवैसी का सवाल, कहा- फ़ारूक़ अब्दुल्ला से इतना क्यों डर रही सरकार ?

चीन और बांग्लादेश के साथ मिलकर काम काएगा आयुष मंत्रालय, पीएम मोदी ने दिया ये टारगेट