उद्धव ठाकरे ने फिर उठाया राम मंदिर का मुद्दा, कहा- अगर शिवसैनिकों ने रखी पहली ईंट तो...

उद्धव ठाकरे ने फिर उठाया राम मंदिर का मुद्दा, कहा- अगर शिवसैनिकों ने रखी पहली ईंट तो...

मुंबई: शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने हुंकार भरते हुए कहा है कि केंद्र सरकार को विशेष कानून बनाकर अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करना चाहिए. ठाकरे ने कहा कि अब किसी के पास और अधिक इंतजार करने का समय नहीं है. राम मंदिर श्रद्धा और आस्था की बात है. ठाकरे ने कहा कि दिवंगत बाला साहब भी पहले कह चुके कि राम मंदिर की पहली ईंट, यदि शिवसैनिक रखते हैं तो यह बड़ी बात होगी.

उद्धव ठाकरे ने कहा कि बाबरी मस्जिद तोड़ने की जिम्मेदारी तत्कालीन शिवसेना प्रमुख बाला साहेब ने ली थी. अब केंद्र की भाजपा सरकार भी राम मंदिर निर्माण पर फैसला ले. शिवसेना प्रमुख बाला साहेब ने अपने बयान में आगे कहा कि देश का हित देखकर हम साथ में रहें, क्योंकि पाकिस्तान को सबक सिखाना आवश्यक हो गया है. राजनीतिक जानकारों की मानें तो महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के पुराने सहयोगी दल प्रमुख के इस बयान को केंद्र की सत्ताधारी मोदी सरकार पर दबाव बनाने के रूप में देखा जा रहा है.

शिवसेना और भाजपा के बीच आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है. इसी बीच, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को मुंबई में पार्टी की बैठक में कार्यकर्ताओं से अकेले चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं. शिवसेना के सूत्रों ने दावा किया है कि ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि यदि अकेले चुनाव लड़ने की स्थिति पैदा होती है तो वह इसके लिए तैयार रहें. हालांकि, ठाकरे ने यह भी कहा कि वह अकेले चुनाव लड़ने के समर्थन में नहीं है.

केंद्र से ओवैसी का सवाल, कहा- फ़ारूक़ अब्दुल्ला से इतना क्यों डर रही सरकार ?

चीन और बांग्लादेश के साथ मिलकर काम काएगा आयुष मंत्रालय, पीएम मोदी ने दिया ये टारगेट

स्विट्ज़रलैंड में ख़राब हुआ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का विमान, तीन घंटे रुकी रही उड़ान