VIDEO: हिंदी को लेकर खड़ा हुआ सियासी तूफ़ान, कमल हासन बोले- कोई 'शाह' नहीं तोड़ सकता ये वादा

VIDEO: हिंदी को लेकर खड़ा हुआ सियासी तूफ़ान, कमल हासन बोले- कोई 'शाह' नहीं तोड़ सकता ये वादा

चेन्नई: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के द्वारा देश की राष्ट्र भाषा पर दिए गए बयान के बाद खड़ा हुआ सियासी तूफ़ान अभी रुका नहीं है. इसके खिलाफ सबसे तेज आवाज दक्षिण भारत से बुलंद हुई है, अब साउथ सुपरस्टार और राजनेता कमल हासन ने इस मुद्दे को लेकर ट्वीट किया है. कमल हासन ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा है कि देश में एक भाषा को थोपा नहीं जा सकता है, यदि ऐसा होता है तो इस पर बड़ा आंदोलन शुरू होगा.

ट्विटर पर एक वीडियो साझा करते हुए कमल हासन ने कहा है कि 'कोई शाह, सुल्तान या सम्राट अचानक ये वादा नहीं तोड़ सकता है. 1950 में जब भारत गणतंत्र बना, तो उस वक़्त यह वादा किया गया था कि प्रत्येक क्षेत्र की भाषा और संस्कृति का सम्मान किया जाएगा और उन्हें सुरक्षित रखा जाएगा. साउथ के सुपरस्टार कमल हासन ने कहा कि कई राजाओं ने अपना राजपाठ देश की एकता के लिए बलिदान कर दिया. किन्तु लोग अपनी भाषा, संस्कृति और पहचान को खोना नहीं चाहते हैं. कमल हासन ने कहा कि भारत ऐसा राष्ट्र है, जहां लोग एक साथ बैठकर खाते हैं, किसी पर कुछ थोपा नहीं जा सकता है. 

कमल हासन ने वीडियो में कहा कि तमिल को काफी समय तक जीने दो, देश को समृद्ध होने दो. कमल हासन ने कहा कि कोई भी नया कानून या योजना लाने से पहले आम जनता से बात करनी चाहिए. जलीकट्टू के लिए जो हुआ वह केवल एक प्रदर्शन था, किन्तु भाषा को बचाने के लिए जो होगा वह इससे काफी बड़ा होगा.

 

आंध्र प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष शिवप्रसाद राव ने की आत्महत्या, लगा था फर्नीचर चोरी का इल्जाम

उद्धव ठाकरे ने फिर उठाया राम मंदिर का मुद्दा, कहा- अगर शिवसैनिकों ने रखी पहली ईंट तो...

केंद्र से ओवैसी का सवाल, कहा- फ़ारूक़ अब्दुल्ला से इतना क्यों डर रही सरकार ?