सीएम योगी ने योगासन को लेकर बोली शानदार बात
सीएम योगी ने योगासन को लेकर बोली शानदार बात
Share:

 

आज यानी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है. जिस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में अपने सरकारी आवास पर योग साधना की. जो योग के प्रति उनकी निष्ठा को दर्शाता है, साथ ही आम जनता को भी योग करने के लिए प्रेरितकरता है. लखनऊ में ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य तथा डॉ. दिनेश शर्मा के अलावा योगी आदित्यनाथ कैबिनेट के मंत्रियों तथा मुख्य सचिव आरके तिवारी व डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने भी कोरोना संक्रकण के कहर के बाद भी अपने-अपने घरों में योग किया.

अभी ख़त्म नहीं हुआ है 'कोरोना' ! WHO ने दी एक और 'खतरनाक' चेतावनी

अपने बयान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि योग हमारे लिए प्राचीन भारतीय ऋषियों की आध्यात्मिक परंपरा का प्रसाद है. उन्होंने कहा कि आज पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा विश्व भारत के साथ आत्मीय संवाद कर रहा है. योग हमारे जीवन से जुड़े भौतिक, मानसिक,आत्मिक, आध्यात्मिक आदि सभी पहलुओं पर काम कर जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाता है. शिवावतारी महायोगी गुरु श्री गोरक्षनाथ जी ने सर्वजन हेतु योग को सुलभ बनाया. इस वर्ष योग एट होम की संकल्पना के साथ सभी को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं.

चीन विवाद पर बोले ट्रम्प- भारत से चल रही है बात, अमेरिका करेगा मदद

उन्होंने कहा कि योग न केवल लोगों को आपस में जोड़ता है वरन स्वास्थ्य के साथ मानसिक उत्थान का सबसे बड़ा मार्ग निर्धारक है. यही वजह है कि भारत की इस परंपरा को वैश्विक स्वरूप प्राप्त हो सका है. मुख्यमंत्री ने बताया कि केंद्रीय आयुष मंत्रालय ने एक कॉमन योग प्रोटोकॉल जारी किया है. इसके तहत योग करते हुए लोग अपना फोटो या वीडियो उस पर अपलोड कर सकते हैं. केंद्र और राज्य सरकार अच्छे योगाभ्यासियों को पुरस्कृत भी करेगी.

'घायल सैनिक के पिता को धमका रही है कांग्रेस', राज्यवर्द्धन सिंह का सीधा आरोप

अमेरिका में फिर हुई गोलीबारी, सीएटल के प्रोटेस्ट जोन में एक व्यक्ति की मौत

एमपी के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत में आया मामूली सुधार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -