एमपी के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत में आया मामूली सुधार
एमपी के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत में आया मामूली सुधार
Share:

मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत में शनिवार को भी मामूली सुधार आया है. हालांकि अब भी उन्हें वेंटिलेटर पर ही रखा गया है. इस संबंध में लखनऊ स्थित मेदांता हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि टंडन के ब्लड और यूरिन संबंधी जांच रिपोर्ट के पैरामीटर में शनिवार को सुधार नजर आया है.  

हालांकि चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम उनकी पल-पल की निगरानी रख रही है. टंडन 11 जून से मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती हैं. कल तक उनकी हालत नाजुक बानी हुई थी. लेकिन शुक्रवार को डॉ. कपूर ने बताया था कि लालजी टंडन की हालत नाजुक, लेकिन नियंत्रण में है. उनके बेहतर उपचार के लिए मेदांता की टीम के साथ ही एम्स नई दिल्ली के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया, पीजीआई के डायरेक्टर डॉ. आरके धीमान, केजीएमयू पल्मोनरी विभाग के अध्यक्ष डॉ. सूर्यकांत त्रिपाठी, लोहिया संस्थान के पूर्व डायरेक्टर डॉ. दीपक मालवीय से भी सलाह-मशवरा लिया जा रहा है.

बता दें की इससे पहले मंगलवार दोपहर करीब दो बजे उनका हालचाल लेने के लिए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मेदांता अस्पताल पहुंचे थे. दरअसल लालजी टंडन को 11 जून की सुबह सांस की दिक्कत, पेशाब की परेशानी और बुखार होने पर उन्हें भर्ती कराया गया था. विशेषज्ञों द्वारा परीक्षण कर इलाज शुरू किया गया. बुखार और पेशाब की परेशानी में काफी सुधार हो चुका है. भर्ती करते वक्त उनकी कोविड-19 की रिपोर्ट नेगिटिव निकली थी. जांच के दौरान उनके लीवर में दिक्कत पाई गई थी. सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया गया. प्रोसीजर के उपरांत पेट में रक्त का स्राव बढ़ गया जिसके चलते उनका इमरजेंसी ऑपरेशन किया गया. इसके बाद 15 जून को उनके फेफड़े किडनी और लीवर में समस्या बढ़ गई थी. हालांकि अब हालत में मामूली सुधार है.

चीन विवाद पर बोले ट्रम्प- भारत से चल रही है बात, अमेरिका करेगा मदद

अभी ख़त्म नहीं हुआ है 'कोरोना' ! WHO ने दी एक और 'खतरनाक' चेतावनी

आखिर क्या है विश्व मानवता दिवस का महत्व ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -