'कृष्ण जन्मभूमि' के 10 km का दायरा तीर्थस्थल घोषित, मथुरा को लेकर CM योगी ने किया बड़ा ऐलान
'कृष्ण जन्मभूमि' के 10 km का दायरा तीर्थस्थल घोषित, मथुरा को लेकर CM योगी ने किया बड़ा ऐलान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने शुक्रवार को मथुरा वृंदावन में कृष्ण जन्मस्थल को लेकर अहम फैसला लिया है. योगी सरकार ने जन्मस्थल के 10 वर्ग किलोमीटर के दायरे को तीर्थस्थल घोषित कर दिया है. बता दें कि इस इलाके में 22 नगर निगम वार्ड क्षेत्र आते हैं, जिसे अब तीर्थस्थल घोषित कर दिया गया है.

इससे पहले पिछले महीने सीएम योगी आदित्यनाथ ने श्री कृष्ण की जन्मनगरी मथुरा में ही जन्माष्टमी भी मनाई थी, जिसके बाद तीर्थस्थल घोषित किए जाने का यह फैसला बेहद अहम माना जा रहा है. जन्माष्टमी के समारोह में शामिल हुए योगी आदित्यनाथ ने कृष्ण जन्मस्थान पर पहुंचकर भगवान श्री कृष्ण के दर्शन किए थे. मथुरा में सीएम योगी ने कहा था कि पहले त्योहार में बधाई देने के लिए MLA, सीएम यहां नहीं आते थे और जो पहले मंदिरों में जाने से डरते थे, वे अब कह रहे हैं कि राम मेरे हैं, कृष्ण भी मेरे हैं.

आपको बता दें कि यूपी में तीर्थस्थलों के विकास का कार्य जारी है. अयोध्या, वाराणसी, मथुरा आदि में सुविधाएं पहले के मुकाबले बेहतर हो रही हैं. अयोध्या में डेढ़ वर्ष पूर्व आए सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद राम मंदिर का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर जारी है. माना जा रहा है कि वर्ष 2024 से पहले तक अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण पूरा हो जाएगा.

मुस्लिमों को साधने की कोशिश में कांग्रेस, गौ-हत्या में मामलों में बरी हुए मुसलामानों को देगी मुआवज़ा

Video: पंचायत चुनाव से पहले 500-500 के नोट बांट रहे तेजस्वी, बोले- 'हम लालू यादव के बेटे हैं...'

बिडेन ने चीनी समकक्ष शी जिनपिंग की 'व्यापक रणनीतिक चर्चा' की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -