पेंशनधारकों के लिए सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान, अब 1 मई से शुरू होगा ये काम
पेंशनधारकों के लिए सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान, अब 1 मई से शुरू होगा ये काम
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पेंशनधारकों को लेकर यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। यूपी सरकार रिटायर होने वाले कर्मचारियों को ई पेंशन सेवा के माध्यम से एक मई को अहम तोहफा देगी, जिसके तहत पेंशन के हकदार किसी भी कर्मचारी को रिटायर होने के तीन दिन के अंदर ही पेंशन की राशि उसके बैंक खाते में जमा हो जाएगी।  यूपी सरकार पेंशन

जानकारी के अनुसार, सीएम योगी आदित्यनाथ आगामी एक मई को ई पेंशन पोर्टल का आगाज़ करेंगे। लखनऊ स्थित उप्र सरकार के सचिवालय 'लोकभवन' में वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में सभी मंडल आयुक्तों एवं जिलाधिकारियों को उनके जिले में रिटायर होने वाले कम से कम 100 कर्मचारियों के साथ मौजूद रहने के लिए कहा गया है। सरकार का दावा है कि इस सेवा के शुरू होने से रिटायर होने वाले कर्मचारियों को पेंशन पाने में कोई समस्या नहीं होगी। यूपी सरकार ने सेवानिवृत्त हो रहे कर्मचारियों को ई पेंशन सेवा के जरिए पेंशन संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिल सकेगी।  

बता दें कि इससे पहले सेवानिवृत्त होने के बाद कर्मचारियों को कई महीनों तक सरकारी कार्यालयों के चक्कर काटने पड़ते थे। तब जाकर उनकी रकम उनके अकाउंट में आती थी। कई बार कर्मचारियों ने सीएम योगी तक अपनी बात भी पहुंचाई। ऐसे में सेवानिवृत्त कर्मचारियों को राहत प्रदान करने के लिए योगी सरकार ने ई-पेंशन पोर्टल शुरू किया है। इसी पोर्टल के जरिए भ्रष्टाचार पर अंकुश लगेगा और कर्मचारियों को तत्काल पैसा भी मिलेगा।

दिल्ली में 'कोयला' है या नहीं ? केजरीवाल सरकार और NTPC के अलग-अलग दावे

पंजाब फतह के बाद अब राजस्थान पर AAP की नज़र, भाजपा और कांग्रेस का विकल्प देने की कोशिश

'ऐसी तोंद फैलाई की दब गई भाजपा..', PM की मीटिंग में केजरीवाल के अभद्र व्यव्हार पर शशि थरूर का तंज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -