दिल्ली में 'कोयला' है या नहीं ? केजरीवाल सरकार और NTPC के अलग-अलग दावे
दिल्ली में 'कोयला' है या नहीं ? केजरीवाल सरकार और NTPC के अलग-अलग दावे
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा कोयले की कमी को लेकर किए गए दावे के बाद अब नेशनल थर्मल पावर कारपोरेशन (NTPC) का बयान सामने आया है। NTPC ने शुक्रवार को कहा है कि उसके पास कोयले की कोई कमी नहीं है। उसकी हर यूनिट चालु है। NTPC ने कहा कि दादरी सेकेंड और ऊंचाहार बिजली संयंत्र पूरी क्षमता के साथ काम कर रहे हैं। 

NTPC ने एक बयान में कहा कि अभी ऊंचाहार और दादरी स्टेशन ग्रिड 100 फीसदी क्षमता के साथ चल रहे हैं। ऊंचाहार यूनिट-1 को छोड़कर ऊंचाहार और दादरी की सभी इकाइयां फुल लोड पर काम कर रही हैं। दादरी की सभी छह इकाई और ऊंचाहार की पांच इकाई पूरी क्षमता के साथ चल रही हैं और नियमित कोयला आपूर्ति भी प्राप्त हो रही है। NTPC ने कहा कि अभी दोनों पॉवर प्लांटों में से ऊंचाहार में 140000 मीट्रिक टन और दादरी में 95000 मीट्रिक टन कोयले की सप्लाई पाइपलाइन में हैं। 

कोयले कि स्थिति पर दिल्ली सरकार ने क्या कहा था ?

बता दें कि दिल्ली सरकार ने गुरुवार को कहा कि जिन पांच स्टेशनों से उसे बिजली प्राप्त होती है, उनमें से दो पर एक या दो दिन का ही कोयला शेष है। दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार से पर्याप्त कोयला स्टॉक मुहैया कराने का आग्रह किया था। भीषण गर्मी के कारण राजधानी दिल्ली में बिजली की मांग अप्रैल महीने में पहली बार 6000 मेगावाट हर रोज़ के स्तर को पार कर गई है।

झुलसती गर्मी में बिजली संकट से जूझ रही दिल्ली, राजधानी में मात्र एक दिन का कोयला शेष

यूपी में भी गहराया बिजली संकट, सपा ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना

सपा विधायक आशुतोष मौर्य की गुंडई, समर्थकों सहित बिजलीघर में घुसकर कर्मचारियों को पीटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -