किसानों के धान का एक-एक दाना खरीदूंगा, दूसरे राज्य से कोई आया तो जेल भेजूंगा - सीएम शिवराज

By Bhavesh Bakshi
Dec 04 2020 01:05 PM
किसानों के धान का एक-एक दाना खरीदूंगा, दूसरे राज्य से कोई आया तो जेल भेजूंगा - सीएम शिवराज

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य सरकार, किसानों के धान का एक-एक दाना खरीदेगी, किन्तु बाहर वाला फसल लाकर मध्य प्रदेश में बेचने की कोशिश करेगा, तो उसे जेल में डाला जाएगा। ट्रक भी जब्त कर लिया जाएगा। सीएम शिवराज ने चेतावनी देते हुए कहा है कि आसपास के राज्यों से फसल लाकर बेचने की कोई कोशिश न करें। सीएम शिवराज ने यह घोषणा गुरुवार को नसरुल्लागंज में किसानों की एक सभा में की है।

इस दौरान सीएम शिवराज ने किसान कल्याण निधि योजना के तहत 5 लाख किसानों के बैंक अकाउंट में 2-2 हजार रुपए ट्रांसफर किए। उन्होंने राजगढ़, सागर और इंदौर के किसानों से वार्ता भी की। उन्होंने कहा कि मंडियां बंद नहीं होंगी, किन्तु मंडी के अलावा अगर कोई व्यापारी किसान को फसल की अच्छी कीमत दे रहा हो, तो किसान मंडी के बाहर भी बेच सकता है। ये किसान की मर्जी होगी कि वो जहां चाहेगा, वहां अपनी उपज बेचेगा।

सीएम शिवराज ने कहा कि व्यापारियों के लिए अभी तक स्टॉक लिमिट थी। नए कानून के तहत इसे ख़त्म किया जा रहा है। किसान बोवनी से पहले व्यापारी के साथ अपनी फसल का कांट्रेक्ट भी कर सकेगा। सीएम शिवराज ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने कर्ज माफी के नाम पर किसानों को धोखा दिया। किसानों का कर्ज माफ किए बगैर ही प्रमाण पत्र बांट दिए गए। कांग्रेस ने कर्ज माफी के नाम पर झूठ बोला है। किसान अब भी डिफाल्टर हैं। राज्य सरकार ऐसे किसानों का ब्याज भरेगी। सीएम ने कहा ब्याज की गठरी जो कांग्रेस ने किसान के सिर पर रखी है, उसे शिवराज उतारेगा।

अखिलेश यादव की अपील- भाजपा की कलाकारी को हारने के लिए सभी वर्ग एकजुट हों

किसानों के समर्थन में सड़कों पर उतरेगी राजद, तेजस्वी ने किया बड़े आंदोलन का ऐलान

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ट्रोल हुईं ममता बनर्जी, किया था 14 भाषाएं जानने का दावा