पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ट्रोल हुईं ममता बनर्जी, किया था 14 भाषाएं जानने का दावा

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ट्रोल हुईं ममता बनर्जी, किया था 14 भाषाएं जानने का दावा

नई दिल्ली: ​पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में ममता बनर्जी ये दावा कर रही हैं कि वह 14 भाषाएं जानती हैं. मगर उन्होंने इसे लेकर कभी भी अपनी प्रशंसा नहीं की है कि वो इतनी भाषाएं बोल सकती हैं. 

ममता बनर्जी के इस वीडियो पर लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं. हालांकि ये पहली बार नहीं है जब वह इस तरह ट्रोल हुई हैं. इससे पहले भी उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए अजीबोगरीब भाषा का प्रयोग किया था और उस समय भी उनका वीडियो वायरल हो गया था.  बता दें कि बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं और उससे पहले एक दूसरे पर बयानबाजी तेज हो गई है. हाल में आए ​वीडियो में ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के बांग्ला भाषा जानने की बात पर जवाब देते हुए कहा कि वह स्वयं 14 भाषाएं जानती हैं. मगर उन्होंने कभी अपनी तारीफ नहीं की और इसे बताना भी जरूरी नहीं समझा. 

बता दें कि पीएम मोदी ने हाल में 'मन की बात' कार्यक्रम के दौरान बांग्ला भाषा में एक बात बोली थी. इसके बाद ममता बनर्जी ने एक प्रेस वार्ता रखी और कहा कि मैं गुजराती बोल सकती हूं, जब मैं वियतनाम गई थी तो मैंने वियतनामी सीखी थी. तीन बार रूस जाने के बाद थोड़ी-थोड़ी ​रशियन भाषा भी आती है. मैं नागालैंड की भाषा जानती हूं, वहां मैंने काफी समय तक काम किया. मुझे मणिपुरी आती है, असमी आती है, ओड़िया, पंजाबी, मराठा, बांग्ला भी आती है. मैं हिंदी, उर्दू, गोरखा, नेपाली भी जानती हूं, लेकिन मैंने कभी ये सब दिखाने का प्रयास नहीं किया। 

 

पाक पीएम इमरान खान की दुनिया को सलाह- अर्थव्यवस्था को बचाना है तो मेरा फार्मूला अपनाएं

हैदराबाद चुनाव: क्या इस बार भाजपा का होगा चारमीनार ? 88 सीटों पर बनाई बढ़त

WHO का बड़ा बयान, कहा- गेम चेंजर साबित होगी कोरोना वैक्‍सीन