CM शिवराज ने कोविड-19 कोर ग्रुप के अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक
CM शिवराज ने कोविड-19 कोर ग्रुप के अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में अब कोरोना संक्रमण का कहर कम होने लगा है। ऐसे में यहाँ अब भी सरकार और प्रशासन संक्रमण पर रोकथाम के लिए प्रयास में लगा हुआ है। अब इन सभी के बीच मंत्रालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोविड-19 कोर ग्रुप के मंत्रीगण, अधिकारियों सहित 52 जिलों के कोविड प्रभारी मंत्री और प्रभारी अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

इस बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि, ''कोविड-19 की रोकथाम और बचाव के लिये कोविड प्रबंधन रणनीति कामयाब होती जा रही है। इसमें जन-सहभागिता की महती भूमिका है। कोरोना संक्रमण लगातार कम होता जा रहा है। जो भी गाँव और ग्राम पंचायत कोरोना संक्रमण से पूर्णतया मुक्त हो जाये, उसकी विधिवत गर्व के साथ कोरोना मुक्त होने की घोषणा जन-प्रतिनिधि या क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्य करें। जिसमें 15 अगस्त तक पुरस्कार दिए जाएं।''इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि, ''सांसद, विधायक, जन-प्रतिनिधि, कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये ग्रामीणों में जागरूकता के लिये अपील करें, इसे लेकर ग्रामीण सजग रहें। इसके अलावा कोरोना संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिये अधिक से अधिक टेस्टिंग की जाने की बात भी कही। इसे पूरी तरह समाप्त करने के लिये कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग करें ताकि सभी कोरोना संक्रमित मरीज चिन्हित किये जा सकें।'

' वहीँ आगे बैठक के दौरान उन्होंने यह भी कहा कि, ''किल-कोरोना अभियान जारी रहना चाहिए कोरोना के लक्षण वाले व्यक्तियों की पहचान होती रहे जिससे उन्हें उचित उपचार दिया जा सके। वही अब संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेट करने के स्थान पर उन्हें कोविड केयर सेंटर में आइसोलेट किया जाये तथा दवा-भोजन आदि की बेहतर सुविधा दी जायें। इसके अलावा ब्लैक फंगस के इलाज के लिये सभी जरूरी चिकित्सा उपाय किये गये हैं। इंजेक्शन एवं टेबलेट उपलब्ध हैं।'' बैठक के दौरान उन्होंने रतलाम में ब्लैक फंगस के उपचार के लिये एक वार्ड शुरू करने के निर्देश दिये। इसी के साथ ही जिलों में पॉजिटिविटी दर शून्य लाने पर जोर देने की बात कही।

'तूफ़ान यास' को लेकर बोलीं ममता- अम्फान के समय भी केंद्र ने कोई मदद नहीं की थी

खरीफ फसलों के लिए की तैयारियों को जानने के लिए CM शिवराज ने की समीक्षा बैठक

प्रियंका चोपड़ा ने खोला अपनी सफल शादी का राज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -