खरीफ फसलों के लिए की तैयारियों को जानने के लिए CM शिवराज ने की समीक्षा बैठक
खरीफ फसलों के लिए की तैयारियों को जानने के लिए CM शिवराज ने की समीक्षा बैठक
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में अब कोरोना संक्रमण का कहर कम होने लगा है. ऐसे में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अब भी कई तरह की व्यवस्थाएं बनाई जा रही है. अब इन सभी के बीच ही मंत्रालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ खरीफ फसलों की तैयारियों की समीक्षा बैठक की गई। मिली जानकारी के तहत प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियो से चर्चा के दौरान यह कहा कि, ''खरीफ 2021 के लिए किसानों को बीज और उर्वरकों की आपूर्ति समय पर सुनिश्चित की जाए। इसके अलावा कृषकों को किसान कल्याण की सभी योजनाओं का लाभ पारदर्शी ढंग से दिलाया जाए।''

इस बैठक के दौरान यह भी बताया गया कि, ''खरीद 2021 के प्रस्तावित कार्यक्रम में 149.57 लाख हेक्टेयर क्षेत्र खरीफ फसलों से क्षेत्राच्छादित करने तथा 272 लाख मीट्रिक टन उत्पादन का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।'' आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि प्रदेश में यूरिया की उपलब्धता 31 मई 2021 तक 5.50 लाख मीट्रिक करने के प्रयास किये जा रहे हैं। ठीक ऐसे ही डीएपी की उपलब्धता 4.50 लाख मीट्रिक टन करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

इसी के साथ ही बैठक में यह कहा गया है कि, ''राज्य शासन द्वारा डीएपी का प्रदेश के लिए आवंटन बढ़ाने एवं प्रदाय के लिए भारत सरकार से अनुरोध किया गया है।'' आप सभी को बता दें कि, सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा समय -समय पर रबी और खरीफ की फसलों को लेकर बैठकें और समीक्षा की जा रही हैं। इसी के साथ अधिकारियों को निर्देश भी दिए जा रहे हैं।

प्रियंका चोपड़ा ने खोला अपनी सफल शादी का राज

ओडिशा-आंध्र प्रदेश बॉर्डर के पास पलटी नाव, एक की मौत, 8 मजदूर लापता

अचानक अपने शो के बंद होने से सदमे में है ये अदाकारा, कहा- 'मेरे 16 साल के करियर...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -