दुर्घटना मुक्त झारखण्ड के लिए सीएम ने की पहल
दुर्घटना मुक्त झारखण्ड के लिए सीएम ने की पहल
Share:

रांची: झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जनता से दुर्घटनाओं को काम करने के लिए नया अभियान छेड़ा है. उन्होंने  2022 तक राज्य को दुर्घटनाओं के मामले में जीरो टॉलरेंस तक पहुंचाने की अपील की है, सड़क दुर्घटनाएं न हों और इसके लिए उन्होंने प्रशासन के साथ-साथ समाज की भूमिका पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा, जीवन सबसे बड़ी पूंजी है और इसे बचाए रखना हम सबकी जिम्मेदारी है.

हम नागरिक होने का कर्तव्य निभाएं, हेलमेट पहनें, सीट बेल्ट लगाएं, ट्रैफिक नियमों का पालन करें तो स्वत: दुर्घटनाएं कम होंगी, दूसरा कोई हमें टोके, इसका अवसर ही नहीं देना चाहिए,  इस तरह दुर्घटनाएं खुद-ब-खुद कम हो जाएंगी. सीएम यहां एक होटल में सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा विषय पर आयोजित कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि  सरकार ने जीवन सुरक्षा को लेकर जो कदम उठाए हैं, उसका असर दिख रहा है और वर्ष 2017-18 में सड़क दुर्घटनाओं में 17.5 फीसद की कमी आई है.

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जो ड्राइवर शराब पीकर गाड़ी चलाते पकड़े जाएंगे उनकी गाड़ी का लाइसेंस और ट्रांसपोर्ट का लाइसेंस भी रद होगा, ऐसे प्रयासों से स्थितियां सुधरेंगी. सीएम ने कहा कि हमें 2022 तक इस क्षेत्र में जीरो टॉलरेंस प्राप्त कर लेना है,  ऐसा झारखंड बनाना है जो दुर्घटना रहित हो. 

झारखण्ड सरकार की तरफ से छात्रों को खुशखबरी

झारखण्ड में नक्सली कमांडर ढेर, 2 गिरफ्तार

सरकार के खिलाफ अवमानना प्रस्ताव लाएगा झामुमो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -