झारखण्ड में नक्सली कमांडर ढेर, 2 गिरफ्तार
झारखण्ड में नक्सली कमांडर ढेर, 2 गिरफ्तार
Share:

सिमडेगा:  झारखण्ड सरकार ने इन दिनों नक्सलियों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है. सुरक्षाबल जगह-जगह छापे मारी करके नक्सलियों को ढेर कर रहे हैं. शनिवार कि अल-सुबह सुरक्षाबलों ने सिमडेगा जिले के बांसजोर ओपी क्षेत्र के सिंहरजोर के समीप जंगल में पुलिस-पीएलएफआइ उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ में बांसजोर एरिया कमांडर ओडिशा के रायबोगा निवासी लूथर डांग उर्फ पांडू उर्फ लंबू (20) बिरिंगाटोली को मार गिराया.

इसके अलावा पुलिस ने ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले के दो अन्य नक्सलियों को भी गिरफ्तार कर लिया है, इन दोनों हार्डकोर नक्सलियों के नाम प्रफुल्ल किस्पोट्टा तथा प्रमोद लकड़ा बताये जा रहे हैं. इस संबंध में एसपी संजीव कुमार ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआइ कमांडर विजय डांग अपने दस्ता के साथ ठेठईटांगर-बांसजोर सीमा पार कर सिहरजोर की ओर गया है. इसके बाद उन्होंने जवानों का एक दल बनाकर उसे नक्सलियों को धार दबोचने भेजा. 

लेकिन इस दौरान नक्सलियों को पुलिस के आने की भनक मिल गई और वो भागने लगे, पुलिस ने देर न करते हुए नक्सलियों पर गोलियां दागना शुरू कर दी. पुलिस की इस कार्यवाही में 1 नक्सली कमांडर मारा गया तथा 2 अन्य घायल हो गए. डीजीपी झारखण्ड ने इस सफलता के बाद  जिला पुलिस को एक लाख रुपए देने की घोषणा की है। साथ ही, मुठभेड़ में शामिल सभी पुलिस जवानों को 5-5 हजार रुपये भी देने का एलान भी किया है. 

झारखण्ड: फार्मेसी कॉलेज के नाम पर लाखों के घोटाले

सरकार के खिलाफ अवमानना प्रस्ताव लाएगा झामुमो

संपत्ति विवाद: भाई पर पेट्रोल छिड़ककर जिन्दा जलाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -