बिहार में बाढ़ का तांडव, सीएम नितीश ने किया प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण
बिहार में बाढ़ का तांडव, सीएम नितीश ने किया प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण
Share:

पटना: बिहार प्रति वर्ष की तरह इस बार भी बाढ़ की विभीषिका झेल रहा है. मॉनसून की शुरुआत में ही मूसलाधार बारिश होने की वजह से इस बार वक़्त से पहले ही राज्य में बाढ़ आ गई है. राज्य के 10 से भी ज्यादा जिले बाढ़ प्रभावित हैं. ऐसे में सीएम नीतीश कुमार बाढ़ की स्थिति को लेकर सतर्क हैं. इसके साथ उन्होंने आपदा प्रबंधन विभाग और जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं. ताकि किसी भी प्रकार की आपात स्थिति से निपटा जा सके.

इसी कड़ी में गुरुवार को सीएम नितीश कुमार ने बिहार के बेगूसराय, भागलपुर, खगड़िया और मधेपुरा जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण किया. उल्लेखनीय है कि दिल्ली से आंखों का ऑपरेशन कराकर लौटे सीएम नीतीश कुमार ने इससे पहले पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, दरभंगा, समस्तीपुर सहित अन्य बाढ़ प्रभावित जिलों का हवाई सर्वे किया था. बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का सर्वे कर लौटे नीतीश कुमार  हैरान हुए थे. 

उन्होंने जून महीने में ही आई बाढ़ को हैरान करने वाली बात कही थी. उन्होंने कहा था कि, " बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का सर्वेक्षण कर मैं चकित हूं. पहले कभी ऐसी स्थिति पैदा नहीं हुई थी. जून में बाढ़ का आना हैरान करने वाला है. बहुत पहले कभी ऐसा हुआ होगा."

बढ़ोतरी होने के बावजूद 7800 रुपये सस्ता है सोना, जानिए आज का भाव

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए आज का दाम

RBI ने मास्टरकार्ड को नए ग्राहक जोड़ने से किया प्रतिबंधित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -