बोरवेल में गिरे बच्चे की मौत के बाद CM मोहन यादव का बड़ा कदम, SDO-CEO को किया सस्पेंड
बोरवेल में गिरे बच्चे की मौत के बाद CM मोहन यादव का बड़ा कदम, SDO-CEO को किया सस्पेंड
Share:

रीवा: मध्य प्रदेश के रीवा जिले में बोरवेल मे गिरे मासूम की मौत के पश्चात् सीएम मोहन यादव ने बड़ा कदम उठाया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने SDO एवं CEO को सस्पेंड कर दिया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने एक्स पर इस बात की खबर दी है। मुख्यमंत्री ने X पर लिखा, 'रीवा जिले के मनिका गांव में बोरवेल में गिरे मासूम बच्चे मयंक को प्रशासन के निरंतर और अथक प्रयासों के बाद हम नहीं बचा सके। मन अथाह दु:ख और पीड़ा से भरा है। ईश्वर दिवगंत आत्मा को शांति एवं परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। 

पीड़ित बच्चे के परिजनों को रेडक्रॉस की ओर से ₹4 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। दु:ख की इस घड़ी में, मैं और मध्यप्रदेश सरकार मयंक के घरवालों के साथ खड़े हैं। इस मामले में जवाबदेही तय करते हुए CEO जनपद त्योंथर एवं एसडीओ पीएचई त्योंथर को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। मेरा आप सभी से अनुरोध है कि ऐसे बोरवेल को ढंक कर रखें, जिससे इस प्रकार की घटनाओं को भविष्य में रोका जा सके।'

बता दें कि लगभग 45 घंटे तक एक बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने के पश्चात् भी बोरवेल में गिरे 6 वर्षीय मयंक को बचाया नहीं जा सका। बोरवेल में गिरे मयंक को रविवार को मृत अवस्था में बोरवेल से निकाला गया। जनेह थाना क्षेत्र अंतर्गत मनिका गांव में खेत में बने खुले बोरवेल में मयंक शुक्रवार को गिरा था। मासूम को बचाने के लिए हर प्रकार की कोशिश की गई तथा उसे सकुशल बाहर निकालने के लिए तकरीबन  45 घंटे का रेस्क्यू ऑपरेशन चला मगर उसे बचाया नहीं जा सका तथा उसकी बोरवेल के अंदर ही मौत हो गई। मृत अवस्था में उसे बाहर निकाला गया और एंबुलेंस के माध्यम से हॉस्पिटल ले जाया गया। यहां पर उसका पोस्टमार्टम किया जाएगा।

'UCC को बर्दाश्त नहीं करेगा देश का मुसलमान, CAA-NRC जैसा रिएक्शन होगा..', क्या दंगे की धमकी दे रहे मौलाना मुश्ताक मलिक ?

कनेक्शन काटने गए JE अफसर पर मां-बेटी ने किया हमला, चोरी करती थी बिजली

शादी समारोह के बीच छिड़ गई जंग, बुलानी पड़ी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -