सीएम मनोहर लाल ने पीएम मोदी के सामने रखी यह मांग

भारत के राज्य हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कंटेनमेंट जोन से बाहर बंद पड़ी औद्योगिक एवं आर्थिक गतिविधियों को चरणबद्ध तरीके से दोबारा संचालित करने की अनुमति देने की मांग केंद्र सरकार से की है. उन्होंने कहा कि केवल कंटेनमेंट जोन में ये गतिविधियां न हों. ग्रीन, ऑरेंज व रेड जोन में ये गतिविधियां चलाने के लिए राज्य सरकार को अपने स्तर पर अधिकृत किया जाए.

आज धरती के पास से गुजरेगा विशालकाय एस्टेरोइड, NASA ने किया सतर्क

यह मांग मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुई बैठक में रखी. मनोहर ने कहा कि श्रम कानूनों में सुधारों को राज्य आपदा की इस घड़ी में आपसी प्रतिस्पर्धा का विषय न बनाएं. उन्होंने प्रधानमंत्री को आश्वस्त किया कि वित्त वर्ष 2020-21 के दूसरी तिमाही में हरियाणा की सकल घरेलू उत्पाद दर को पिछले वित्त वर्ष 2019-20 के दूसरी तिमाही के स्तर के पास पहुंचाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा. 

रोजी-रोटी को ध्यान में रखकर आगे बढ़ाया जाए लॉकडाउन : सीएम अमरिंदर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर चल रही अनिश्चितता को समाप्त करने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया. यह मांग उन्होंने ही पिछली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उठाई थी. उन्होंने कहा कि आगे चलकर युवाओं के भविष्य के मद्देनजर स्कूल, कॉलेज, प्रोफेशनल कोर्स वाले शैक्षणिक संस्थानों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखकर 50 प्रतिशत सीमा के साथ खोलने के बारे में सोचना चाहिए.

भारत का सख्त रवैया देखकर चीन ने बदले सुर, कहा- बॉर्डर पर चाहते हैं शांति

कोरोना संकट में UAE की मदद करने दुबई पहुंची भारतीय नर्सें, हुआ भव्य स्वागत

महिला पत्रकार के साथ डोनाल्ड ट्रम्प की तीखी बहस, बीच में ही छोड़ गए प्रेस वार्ता

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -