रोजी-रोटी को ध्यान में रखकर आगे बढ़ाया जाए लॉकडाउन : सीएम अमरिंदर

भारत के राज्य पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लॉकडाउन बढ़ाने का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि ऐसा करते समय राज्यों के आर्थिक सशक्तीकरण पर ध्यान देते हुए सावधानीपूर्वक ऐसी रणनीति बनाई जाए, ताकि लोगों का जीवन बचाने के साथ-साथ उनकी रोजी-रोटी को भी सुरक्षित किया जा सके. 

सावधान! आँखों में इस चीज के होने के साथ भी शरीर में घुस सकता है कोरोनावायरस

सोमवार को प्रधानमंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सख्ती से लॉकडाउन जारी रखने का पक्ष लिया. उन्होंने कहा कि राज्यों को निचले स्तर पर योजनाबंदी के लिए और ज्यादा छूट देने की जरूरत है. राज्यों को सूक्ष्म, छोटे और मझोले उद्योगों को रेड जोन में उचित सुरक्षा उपायों के साथ चलाने की अनुमति देनी चाहिए. रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन का चयन करने का फैसला भी राज्यों पर छोड़ दिया जाना चाहिए क्योंकि उन्हें जमीनी हकीकत की ज्यादा जानकारी होती है. 

हांगकांग में बढ़ा प्रदर्शनकारियों का आक्रोश तो पुलिस ने किया यह काम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कैप्टन ने कोविड-19 के कारण राजस्व घाटे की पूर्ति और खर्च किए गए फंडों के लिए राज्यों को तीन महीने के लिए राजस्व अनुदान देने की मांग की. इसके अलावा उन्होंने राज्यों को उनकी कम-से-कम 33 प्रतिशत प्रतिबद्ध देनदारियों के लिए केंद्र से तुरंत वित्तीय सहायता देने का भी आग्रह किया. उन्होंने टेस्टिंग संबंधी राष्ट्रीय रणनीति बनाने का भी आह्वान किया. 

आज धरती के पास से गुजरेगा विशालकाय एस्टेरोइड, NASA ने किया सतर्क

वाइल्डहॉर्स कैनियन में बाढ़ का प्रकोप, 1 की मौत अन्य बेहोश

कोरोना मुक्त वुहान शहर के फिर बिगड़ रहे हाल, वापस बढ़ रही कोरोना की मार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -