GST बकाए के भुगतान के लिए पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे सीएम ममता, कहा- इन तीन दिनों में से..
GST बकाए के भुगतान के लिए पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे सीएम ममता, कहा- इन तीन दिनों में से..
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज शनिवार (9 दिसंबर) को कहा कि उन्होंने केंद्र द्वारा राज्य को दिए जाने वाले वित्तीय बकाये की मांग पर जोर देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की मांग की है। ममता बनर्जी ने उत्तर बंगाल में सिलीगुड़ी के पास बागडोगरा हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी का दौरा करेंगी और 18 से 20 दिसंबर के बीच तीन दिनों में से किसी एक दिन के लिए समय मांगा है।

उन्होंने कहा कि, "मैं इस महीने पार्टी के कुछ सांसदों के साथ दिल्ली जाऊंगी और राज्य के बकाये के लिए दबाव बनाने के लिए प्रधानमंत्री से मुलाकात करूंगी, जो केंद्र पर बकाया है।" उन्होंने कहा कि, "मैंने इस महीने की 18, 19 और 20 तारीखों में से किसी एक दिन में प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा है।" ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र राज्य से GST एकत्र कर रहा है, लेकिन आय साझा नहीं कर रहा है।

इसके अलावा बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि, "मनरेगा जैसी विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के तहत राज्य को मिलने वाली कई धनराशि भी नहीं मिल रही है। राज्य को केंद्र से मिलने वाले वित्तीय बकाये से वंचित किया जा रहा है।" उन्होंने कहा, हालांकि केंद्र ने विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लिए अपने हिस्से की धनराशि रोक दी है, लेकिन राज्य अभी भी अपने संसाधनों से उन्हें जारी रख रहा है। ममता बनर्जी इस समय उत्तर बंगाल के एक सप्ताह के दौरे पर हैं।

दुनिया की सबसे बड़ी ऑफिस बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, अमेरिका का डिफेंस हेडक्वार्टर 'पेंटागन' भी इसके आगे छोटा

CM शिवराज की 'राम-राम' पोस्ट ने मचाई हलचल, वीडी शर्मा बोले- 'सोमवार को खत्म हो जाएगा CM के नाम पर सस्पेंस'

खुशियों के बीच पसरा मातम ! शादी की रस्मों के बीच गिरी दिवार, एक बच्चे सहित 6 की दुखद मौत; कई घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -