South India Election Results 2019 : रिजल्ट से पहले मंदिर पहुंचे CM कुमारस्वामी
South India Election Results 2019 : रिजल्ट से पहले मंदिर पहुंचे CM कुमारस्वामी
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 का रिजल्ट कुछ ही वक्त में आने वाला है और इस बार दक्षिण भारत की सियासी स्थिति का दिल्ली पर काफी असर पड़ेगा. वहीं दक्षिण भारत के पांच बड़े राज्य विपक्ष का खेल बना भी सकते हैं और बिगाड़ भी सकते हैं. आपको पता हो तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में मतगणना की तैयारी पूरी कर ली गई है. वहीं सुबह 8 बजे से यहां मतगणना शुरू हो चुकी है और दक्षिण भारत के पांच राज्यों की 129 सीटों पर काफी दारोमदार रहेगा. इसी के साथ साउथ के इन राज्यों में केरल में 20 सीटें, तमिलनाडु में 39, तेलंगाना में 17 सीटें, कर्नाटक में 28 सीटें और आंध्र प्रदेश में कुल 25 सीटें हैं.

आप देख सकते हैं देश भर में वोटों की गिनती शुरू हो गई है और थोड़ी देर में ही दक्षिण भारत के रुझान सामने आने लगेंगे.वहीं केरल के वायनाड में भी मतगणना की तैयारी पूरी हो गई है और चुनाव परिणाम आने से पहले कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी बेंगलुरू में पूजा करने मंदिर पहुंचे. वहीं चेन्नई के अन्ना यूनिवर्सिटी मतगणना स्थल पर पहुंचे प्रत्याशी, भारी पुलिस बल की तैनातीकलबुर्गी से कांग्रेस के कद्दावर नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे बीजेपी उम्मीदवार जाधव ने कहा नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री बनेंगे.

इसी के साथ दक्षिण बेंगलुरू से बीजेपी उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे हैं और उन्होंने कहा ''मुझे निश्चित तौर पर जीत मिलेगी जिसके बाद इस देश को बनाने में मैं अपना योगदान दे सकूंगा.'' इसी के साथ तेलंगाना में भी मतगणना की तैयारी पूरी हो गई है और मतगणना स्थल के बाहर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम हो चुके हैं.

दिल्ली-एनसीआर की 12 सीटों पर है देशभर की नजर, जानिए पूरा हाल

Nagaur Lok Sabha Chunav Result 2019: बेनीवाल और ज्योति मिर्धा के बीच मुकाबला कड़ा

बिहार लोकसभा चुनाव महामुकाबले में कौन जीतेगा बाजी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -