Nagaur Lok Sabha Chunav Result 2019: बेनीवाल और ज्योति मिर्धा के बीच मुकाबला कड़ा
Nagaur Lok Sabha Chunav Result 2019: बेनीवाल और ज्योति मिर्धा के बीच मुकाबला कड़ा
Share:

राजस्थान की नागौर लोकसभा सीट पर मतगणना की प्रक्रिया जारी हो गई है और इस सीट पर पांचवें चरण के तहत 6 मई को वोट डाले गए है. आपको बता दें कि इस सीट पर इस बार बेहद दिलचस्प मुकाबला हो रहा है और इस सीट पर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल बीजेपी का समर्थन लेकर कांग्रेस की ज्योति मिर्धा को टक्कर दे रहे थे. वहीं बीजेपी ने रालोपा के साथ गठबंधन कर यह सीट उनके लिए छोड़ दी है और इसी के साथ ज्योति मिर्धा पूर्व केंद्रीय मंत्री नाथूराम मिर्धा की पोती हैं जिन्हे आप जानते ही होंगे. खबरें हैं कि सीट पर मतगणना के दौरान मिलने वाले रुझान और अंतिम परिणाम जानने के लिए इस पेज पर बने रहें और इसे रिफ्रेश करते रहें.

इस बार कितनी हुई वोटिंग - 6 मई को संपन्न हुए मतदान में नागौर सीट पर 62.17 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई. 2014 लोकसभा चुनाव के आंकड़ों के मुताबिक नागौर संसदीय सीट मतदाताओं की कुल संख्या 16,78,662 है, जिसमें से 8,86,731 पुरुष और 7,91,931 महिला मतदाता हैं.

जानिए कौन-कौन हैं प्रमुख उम्मीदवार - आपको बता दें कि इस सीट पर इस बार कुल 13 कैंडिडेट मैदान में हैं. वहीं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी, राष्ट्रीय पावर पार्टी के उम्मीदवार मैदान में हैं. इसी के साथ इस सीट से 10 निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में हैं. वहीं एनडीए गठबंधन की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से हनुमान बेनीवाल कांग्रेस की तरफ से ज्योति मिर्धा मैदान में हैं.

क्या पूजा और हवन करने से मिल जाएगी जीत?

अब से कुछ ही देर बाद शुरू होगी मतगणना, बंगाल पर होगी सबकी नजर

लोकसभा चुनाव: गलेगी कांग्रेस की दाल, या भाजपा फिर करेगी कमाल, रुझान कुछ ही देर में..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -