सीएम हेमंत के कैबिनेट विस्तार में आज अहम दिन, मंत्रालयों की जिम्मेवारी बांटने की संभावना
सीएम हेमंत के कैबिनेट विस्तार में आज अहम दिन, मंत्रालयों की जिम्मेवारी बांटने की संभावना
Share:

सीएम हेमंत सोरेन के साथ 21 दिनों पहले बीते 29 दिसंबर, 2019 को तीन मंत्रियों ने झारखंड सरकार में शपथ ली थी. लेकिन अब तक एक तरफ जहां इन मंत्रियों के मंत्रालय का बंटवारा तक नहीं हो पाया है, वहीं सीएम हेमंत अपने कैबिनेट का विस्‍तार भी नहीं कर पाए हैं. खरमास बीते भी पांच दिन हो गए लेकिन अब तक मंत्रिपरिषद के बारे में स्थिति बहुत स्‍पष्‍ट नहीं है. सीएम के साथ शपथ लेने वाले कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम और कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ रामेश्‍वर उरांव को भी अब तक किसी विभाग की जिम्‍मेवारी नहीं मिली है. राजद के सत्‍यानंद भोक्‍ता भी मंत्रालय के इंतजार में हैं.

पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने दिया बड़ा बयान, कहा-अच्छे कानून तब बनते हैं...

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हेमंत मंत्रिमंडल 23 जनवरी तक अपने पूर्ण स्‍वरूप में आ जाएगा. कहा जा रहा है कि इस दिन झारखंड कैबिनेट का विस्‍तार होगा. इस दिन मंत्रिपरिषद के 8 मंत्रियों के शपथ ग्रहण के साथ ही सभी मंत्रालयों की जिम्‍मेवारी बांटी जाएगी. सीएम हेमंत सोरेन अपने कैबिनेट पर अंतिम मुहर लगाने को रविवार को दिल्‍ली जा रहे हैं. इस क्रम में मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन नई दिल्‍ली में राष्‍ट्रपति से चैंपियन ऑफ चेंज पुरस्‍कार भी ग्रहण करेंगे. 

दिमाग के लिए काफी असरदार है सोयाबीन का तेल, इस कारण में भी लाता है बदलाव

राजद को ग्रामीण विकास या फिर जल संसाधन विभाग दिया जा सकता है.सरकार के महत्‍वपूर्ण विभागों को लेकर दलों के अपने दावे भी निकलकर सामने आने लगे है. राजद को ग्रामीण विकास या फिर जल संसाधन विभाग दिया जा सकता है. कांग्रेस के खाते में ग्रामीण विकास विभाग, वित्‍त मंत्रालय ओर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग जा सकता है. सड़क निर्माण विभाग जहां झामुमो के खाते में जा रहा है, वहीं भवन निर्माण विभाग कांग्रेस को दिया जा सकता है. गृह विभाग, कार्मिक विभाग, उद्योग विभाग, वाणिज्‍यकर और ऊर्जा विभाग झामुमो के हिस्‍से में रहेगा. बताया गया है कि झामुमो में मंत्रियों और विभागों को लेकर सबकुछ तय हो गया है.

क्या है साईं बाबा का असली जन्मस्थान ? विवाद पर आज से शिरडी में अनिश्चितकालीन बंद...

CAA पर कपिल सिब्बल का महत्वपूर्ण बयान, कहा- कोई भी राज्य यह कानून लागू करने से इंकार नहीं कर सकता...

हिमंत बिस्वा ने सीएए पर दिया बड़ा बयान, कहा-धार्मिक उत्पीड़न का सबूत प्रदान करना असंभव....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -