बिगड़ते हालातों पर सीएम ने की बैठक, समुचित व्यवस्थाओं के दिए निर्देश
बिगड़ते हालातों पर सीएम ने की बैठक, समुचित व्यवस्थाओं के दिए निर्देश
Share:

भोपाल/ब्यूरो। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अतिवृष्टि प्रभावित जिला प्रशासन के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा कर स्थिति की समीक्षा की। सीएम शिवराज सिंह चौहान  ने इन मुख्य बिंदु  पर समीक्षा की इसके चलते मुख्यमंत्री ने रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी भी ली। रेस्क्यू से निकाले गए लोगो की समुचित व्यवस्थाओं के निर्देश।

वही सीएम चौहान ने राहत कैंप में भोजन इत्यादि की व्यवस्थाओं के निर्देश दिए। अति वृष्टि या प्रभावित स्थानों में फसे लोगो को फूड पैकेट बाटने के भी निर्देश दिए। रेस्क्यू ऑपरेशन को तेज करने के निर्देश। एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीम मौजूद है, जिला प्रशासन और होमगार्ड के जवान भी बोट के द्वारा रेस्क्यू में लगे हुए है। हेलीकाप्टर से भी लोगो को निकाला जा रहा है।

सीएम ने गांवो को चिन्हित कर लगातार लोगो का रेस्क्यू करने के आदेश जारी किये है। अधिकारियों ने बताया कि नर्मदा जी में अब जल स्तर स्थिर हो रहा है। बेतवा नदी में भी तेजी से जल स्तर सामान्य हो रहा है। भोपाल, नर्मदापुरम संभाग में आज सामान्य बारिश और बूंदा - बांदी की स्थिति रहेगी मुख्यमंत्री ने विदिशा, रायसेन, राजगढ़  कलेक्टर से विस्तृत बात की, प्रत्येक गांव जहां पानी है, जो राहत कैंप बनाए है, पूरी जानकारी मुख्यमंत्री ली। विदिशा में पेयजल की व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने गुना जिला प्रशासन और ग्वालियर कमिश्नर से फोन पर चर्चा कर गुना और आस पास के प्रभावित क्षेत्रों की जानकारी ली। पार्वती के कैचमेंट एरिया में बसे गांवों के लोगो को सतर्क रहने और वहां प्रशासन द्वारा स्थिति की निरंतर समीक्षा रहने के निर्देश दिए है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि अतिवृष्टि और प्रभावित क्षेत्रों में फसे लोगो को शाम से पहले रेस्क्यू करे। भोपाल की स्थिति की जानकारी जिला प्रशासन और मंत्री विश्वास सारंग द्वारा दी गई। भोपाल में अतिवृष्टि से हुए बिजली के मेजर फाल्ट, बिजली इन्फ्रास्ट्रक्चर को हुए नुकसान को तेजी से ठीक करने के निर्देश दिए। बैठक में मंत्री विश्वास सारंग, सीएस, डीजीपी, एसीएस राजौरा, एसएन मिश्रा, पीएस मुख्यमंत्री सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

हार्ट अटैक से हुई सोनाली फोगाट की मौत, जानिए लक्षण और अटैक आने के बाद क्या करें?

यूपी ओलंपिक संघ सचिव की आपत्तिजनक फोटो वायरल, खेल अधिकारी ने मांगी रिपोर्ट

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में इन खिलाड़ियों ने अपने नाम की जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -