माँ की सीट से लड़ेंगे राहुल गांधी, अमेठी से कांग्रेस ने किशोरी लाल शर्मा को उतारा, आज नामांकन
माँ की सीट से लड़ेंगे राहुल गांधी, अमेठी से कांग्रेस ने किशोरी लाल शर्मा को उतारा, आज नामांकन
Share:

लखनऊ: कांग्रेस ने आज शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए राहुल गांधी को रायबरेली से और किशोरी लाल शर्मा को अमेठी से मैदान में उतारा है। यह घोषणा उत्तर प्रदेश की दो सीटों पर काफी सस्पेंस के बाद हुई। अमेठी और रायबरेली दोनों ही कांग्रेस के गढ़ रहे हैं। राहुल गांधी 2019 का लोकसभा चुनाव अमेठी से भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से हार गए थे। बता दें कि,रायबरेली गांधी परिवार का गढ़ रहा है और सोनिया गाँधी 2004 से लगातार सांसद चुनी गईं हैं। 

राहुल गांधी और केएल शर्मा दोनों आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे, जिसका आखिरी दिन है। सात चरण की प्रक्रिया के पांचवें दौर में 20 मई को अमेठी और रायबरेली में चुनाव होंगे। एक्स को संबोधित करते हुए, कांग्रेस ने कहा कि राहुल गांधी को रायबरेली से और केएल शर्मा को अमेठी से मैदान में उतारने का निर्णय 'केंद्रीय चुनाव समिति' की बैठक में किया गया था। चुनाव में कांग्रेस के वफादार केएल शर्मा का मुकाबला अमेठी में स्मृति ईरानी से होगा। इस बीच, राहुल गांधी के प्रतिद्वंद्वी दिनेश प्रताप सिंह होंगे, जिन्हें गुरुवार को रायबरेली से भाजपा का उम्मीदवार घोषित किया गया। दिनेश सिंह 2019 का लोकसभा चुनाव पूर्व कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से हार गए।

अमेठी से केएल शर्मा की उम्मीदवारी पर पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ता योगेन्द्र यादव ने उनकी जीत पर भरोसा जताया और कहा कि शर्मा गांधी परिवार का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा, "कोई निराशा नहीं है। हम यहां (अमेठी) से निश्चित तौर पर जीतेंगे। केएल शर्मा भी अब (गांधी) परिवार का हिस्सा हैं। उन्होंने 30 से 35 साल तक अमेठी में गांधी परिवार के लिए काम किया है।" शर्मा वह प्रमुख व्यक्ति थे जो गांधी परिवार की अनुपस्थिति में अमेठी और रायबरेली निर्वाचन क्षेत्रों की देखभाल करते थे। इस बीच, राहुल गांधी के रोड शो और नामांकन दाखिल करने के लिए रायबरेली में तैयारियां चल रही हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी आज रायबरेली जाएंगे। 

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ड्रग तस्करों से 50 लाख रुपये की संपत्ति जब्त की

पीएम मोदी के समर्थन में उतरे 45 राजघराने, जानिए क्या कहा ?

'हिन्दुओं को भागीरथी नदी में डुबो दूंगा, तुम यहाँ 30% हो, हम 70% हैं..', TMC नेता हुमायूँ कबीर ने भरे मंच से दी धमकी, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -