बेरोजगार युवकों की नौकरी को लेकर CM धामी ने किया ये बड़ा ऐलान
बेरोजगार युवकों की नौकरी को लेकर CM धामी ने किया ये बड़ा ऐलान
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि बेरोजगार युवाओं को आश्वस्त किया कि भर्ती परीक्षाओं में कोई देरी नहीं होगी। सरकार उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) में लंबित परीक्षाओं को राज्य लोक सेवा आयोग (PSC) अथवा अन्य एजेंसियों से कराने जा रही है। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हमारे भाई- बहन जो परीक्षार्थी हैं, उनकी परीक्षाओं में कोई देरी न हो।

इसके साथ ही उनकी रोजगार की आशा, निराशा में न बदले, इसके लिए लंबित परीक्षाएं कराने का समाधान निकाला जा रहा है। UKSSSC की अर्हता के आधार पर ही इन पदों को भरने के लिए लोक सेवा आयोग अथवा अन्य संस्थाओं से भर्ती प्रक्रिया आरम्भ कराने के लिए जल्द ही मंत्रिमंडल में प्रस्ताव लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कई विभागों में मौजूदा समय में तकरीबन 12 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया आरम्भ होनी थी। उन्होंने कहा है कि UKSSSC के भर्ती प्रकरणों में पाई गई अनियमितताओं की जांच तेजी से चल रही है। साथ ही स्पीकर ने भी विधानसभा में की गई नियुक्तियों की जांच के बाबत उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि राज्य सरकार जीरो टॉलरेंस ऑन करप्शन की नीति से कोई समझौता नहीं करने पर दृढ़ संकल्पित है। कोई भी अपराधी छोड़ा नहीं जाएगा। राज्य के ईमानदार और परिश्रमी युवाओं के साथ सरकार अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम इससे आगे के लिए भी एक नजीर बनाना चाहते हैं, जिससे ऐसी घटनाओं की पुनरावृति न हो। क्योंकि, हमें अपने बेटे-बेटियों के आज एवं कल की चिंता है। उनके वर्तमान एवं भविष्य का प्रश्न है। हमें राज्य में ऐसा सिस्टम बनाना होगा कि भविष्य में कोई इस प्रकार का कृत्य करने की सोच भी न सके।

चंद्रभगा नदी में बह गया युवक, तलाश अब भी जारी

चाकूबाजी मामले के बाद प्रशासन सख्त, लिया ऐसा कठोर निर्णय

माता-पिता गए थे धार्मिक यात्रा करने, बेटी ने उठाया ऐसा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -