चाकूबाजी मामले के बाद प्रशासन सख्त, लिया ऐसा कठोर निर्णय
चाकूबाजी मामले के बाद प्रशासन सख्त, लिया ऐसा कठोर निर्णय
Share:

इंदौर/ब्यूरो। राजवाड़ा स्थित मूलचंद मार्केट में हुई चाकूबाजी की घटना के विरोध 25 व्यापारिक संगठनों ने मोर्चा खोल दिया है। बुधवार को समस्त संगठन के पदाधिकारियों ने अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मनीष कपूरिया मिश्र से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। उनका आरोप है कि फेरी लगाने और फुटपाथ पर दुकानें लगाने वाले व्यापारियों से आए दिन विवाद करते हैं। इसके बाद दोपहर को इंदौर नगर निगम में राजवाडा क्षेत्र के आस-पास किए गए कब्जों को हटाया। राजवाड़ा पर चाकूबाजी मामले में अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर को 25 व्यापारिक संगठनों ने ज्ञापन सौंपा उल्लेखनीय है कि मंगलवार को मूलचंद मार्केट में गारमेंट्स संचालक प्रेम प्रकाश जैन के कर्मचारी संजय पर शुभम व उसके साथियों ने चाकूओं से हमला कर दिया था।

शुभम पहले जैन की दुकान के सामने ही फुटपाथ पर दुकान लगाता था। जैन के विरोध करने पर उसने ट्राली बना कर फेरी लगाना शुरू कर दी। मंगलवार को संजय से सुभाष चौक हनुमान मंदिर के सामने सामना हुआ और दोनों में विवाद हो गया। शुभम अपने साथियों के साथ आया और संजय से मारपीट कर दी। उस वक्त दुकान पर महिलाएं भी मौजूद थी जो डरकर भाग गई। शुभम ने संजय पर चाकूओं से हमला किया है। मामले को लेकर इंदौर रिटेल गारमेंट्स एसोसिएशन कड़ा विरोध जताया और दुकान भी बंद कर दी। घटना के विरोध में अहिल्या चेंबर्स आफ कामर्स, क्लाथ मार्केट एसोसिएशन, सराफा सोना-चांदी व्यापारी एसोसिएशन, मारोठिया किराना व्यापारी संघ, बोहरा बाजार एसोसिएशन, इंदौर बर्तन बाजार एसोसिएशन भी उतर आया। 

इंदौर रिटेल गारमेंट्स एसोसिएशन अध्यक्ष अक्षय जैन और भाजपा व्यापारिक प्रकोष्ठ अध्यक्ष धीरज खंडेलवाल ने रात में ही महापौर पुष्यमित्र भार्गव से मुलाकात कर फुटपाथ पर दुकान लगाने वालों की शिकायत की। महापौर ने तत्काल निगम आयुक्त प्रतिभा पाल को काल कर अवैध निर्माण और कब्जों की कार्रवाई के लिए कहा। राजवाड़ा, सराफा, क्लाथ मार्केट में पहले भी कई बार विवाद होते रहे हैं। राजवाड़ा पर तो अवैध तरिके से फेरी लगाने और फुटपाथ पर दुकान लगाने वालों के कई बार झगड़े हो चुके है। कई बार दो थानों के चक्कर में व्यापारी उलझे रहते हैं।

'हम तेजी से नफरत, भय और चुप्पी की खाई में गिरेंगे', रणबीर-आलिया के पक्ष में बोलीं शिवसेना सांसद

लंपी वायरस से राजस्थान में 50 हज़ार गायों की मौत, खुले में फेंके जा रहे शव.., कांग्रेस सरकार की नाकामी

गाय को बचाने की कोश‍िश में ट्रक से टकराई बीजेपी MLA की कार, लीना जैन सहित पांच घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -