पूरे देश में धूमधाम से मनाई जा रही गुरु पूर्णिमा, सीएम गहलोत ने दी बधाई
पूरे देश में धूमधाम से मनाई जा रही गुरु पूर्णिमा, सीएम गहलोत ने दी बधाई
Share:

भीलवाड़ा: आज पूरे देश में गुरू पूर्णिमा का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है. लोग अपने-अपने शिक्षक और गुरुओं का आभार प्रकट कर रहे हैं. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है.  वहीं, इस अवसर पर राज्य के सीएम अशोक गहलोत ने भी राज्यवासियों को बधाई देते हुए कहा कि गुरू पूर्णिमा के पुनीत अवसर पर हार्दिक बधाई. हमारी संस्कृति में गुरु को भगवान से भी ऊंचा दर्जा दिया गया है. 

सीएम गहलोत ने कहा कि गुरु पूर्णिमा का यह पर्व हमें जीवन में अंधकार को दूर कर, सत्य की राह दिखाने वाले गुरुजनों के प्रति अगाध सम्मान और कृतज्ञता का भाव रखने के लिए प्रेरित करता है. उन्होंने कहा कि देश और समाज के विकास में गुरुजनों की अहम भूमिका है. उनके द्वारा दिए गए ज्ञान तथा शिक्षाओं का अनुसरण कर युवा उन्नति के मार्ग पर आगे बढ़ते हैं और उसी से देश एवं राज्य समृद्ध होता है. युवाओं से आग्रह है वे अपने गुरुजनों के प्रति सदैव श्रद्धा का भाव रखें.

आपको बता दें कि आषाढ़ पूर्णिमा को गुरु पूर्णिमा का त्यौहार मनाया जाता है. गुरु का स्थान सबसे ऊपर माना जाता है. इस बार गुरु पूर्णिमा पर भीलवाड़ा के अलग अलग स्थानों पर विशेष आयोजन किए जा रहे हैं. माना जाता है कि गुरु ही वह व्यक्ति होता है, जो मनुष्य को जीवन का सबसे अहम पाठ सीखाता है. हिंदू धर्म में गुरु पूर्णिमा का काफी महत्व है.

कोरोना के चलते आयकर विभाग ने दी राहत, अब 30 नवंबर तक भरें ITR

भारत के बाजार में आ सकता है देसी TikTok, इंफोसिस के चेयरमैन ने दिए संकेत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले पीएम मोदी, आधे घंटे तक कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -