दिल्ली में जारी हिंसा पर सीएम केजरीवाल चिंतित, गृहमंत्री अमित शाह को बोली ये बात
दिल्ली में जारी हिंसा पर सीएम केजरीवाल चिंतित, गृहमंत्री अमित शाह को बोली ये बात
Share:

मंगलवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर इलाके में भी हिंसा जारी है. इस मुद्दे पर गंभीर अरविंद केजरीवाल थोड़ी देर बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध और समर्थन में चल रहा धरना प्रदर्शन हिंसा में तब्दील हो गया है. सोमवार के बाद मंगलवार को भी हिंसा का दौरा जारी है.दुकानों में तोड़फोड़ और आगजनी की खबरें मिल रही हैं. वहीं, इससे पहले सोमवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के मौजपुर, मुजफ्फराबाद, करावल नगर में हुई हिंसा में अब तक 7 लोगों की जान जा चुकी है. जिसमें एक पुलिसकर्मी रतनलाल भी शामिल हैं.

UN भाषण में पाक उठाएगा जम्मू-कश्मीर का मानवाधिकार मुद्दा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिल्ली में भड़की हिंसा पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चिंता जाहिर की है. हिंसा में एक पुलिस कांस्टेबल की मौत पर मुख्यमंत्री ने खेद जताया है. उन्होंने उपराज्यपाल अनिल बैजल और गृह मंत्री अमित शाह से शांति- व्यवस्था के लिए सख्त कदम उठाने की अपील की है.

क्या चीन को कोरोना वायरस के प्रकोप से मिलेगी निजात ? जानिए WHO का जवाब

इस हिंसा को लेकर उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘दिल्ली के कुछ हिस्सों से शांति और सद्भाव को बिगाड़ने के बारे में बहुत परेशान करने वाली खबरें आ रही हैं. इसीलिए मैं उपराज्यपाल और गृह मंत्री से आग्रह करता हूं कि कानून- व्यवस्था को बहाल करने के लि आवश्यक कदम उठाएं. इसके साथ ही यह सुनिश्चित करें कि दिल्ली में शांति और सद्भाव बना रहे. किसी को भी इस तरह के काम की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए. एक पुलिसकर्मी की मौत बेहद दुखदायी है. वो भी हम सब में से एक थे.’ वहीं इसके बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली पुलिस और पुलिस कमिश्नर को उत्तर-पूर्वी दिल्ली में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं. दिल्ली की स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है. मैं सभी से शांति और सद्भाव बनाए रखने और संयम बरतने का आग्रह करता हूं.

प्रधानमत्री जी आपका पाला हुआ सांप आपको ही काट लेगा- असदुद्दीन ओवैसी

जब नहीं मिली उपराज्यपाल तो धरने पर बैठे गोपाल राय

ईरान में कोरोना वायरस का कहर देख उड़े पाकिस्तान के होश, उठाया बड़ा कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -