केरल में के-रेल परियोजना को माकपा द्वारा मंजूरी दी गयी
केरल में के-रेल परियोजना को माकपा द्वारा मंजूरी दी गयी
Share:

 


तिरुवनंतपुरम: के-रेल परियोजना को लेकर नागरिकों और केरल पुलिस के बीच अलुवा, एर्नाकुलम जिले और चेंगन्नूर, अलाप्पुझा जिले में गुरुवार को विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए, जब 23 वीं सीपीआई-एम कांग्रेस ने परियोजना को हरी झंडी दे दी।

राज्य भर में हो रहे एक सर्वेक्षण के हिस्से के रूप में के-रेल कर्मचारियों को मार्कर पत्थर रखने से रोकने के बाद प्रदर्शनकारियों पर चेंगन्नूर में पुलिस द्वारा हमला किया गया था। जब पुलिस ने क्रूर विरोध देखा, तो वे हरकत में आ गए और उनमें से आठ को हिरासत में ले लिया। अलुवा में, स्थिति अलग नहीं थी।

इस बीच, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कोच्चि में संवाददाताओं से कहा कि इस परियोजना से राज्य को लाभ होगा और जिन लोगों की जमीन गंवाई जाएगी उन्हें उचित मुआवजा दिया जाएगा।

शुक्रवार को समाप्त होने वाले चार दिवसीय 23वें पार्टी सम्मेलन में यह पहल बहस का विषय थी और पार्टी नेतृत्व ने इसके बारे में बात की। 1500 प्रतिनिधि परियोजना के महत्व के बारे में आश्वस्त थे, और पार्टी के भीतर कोई असहमति नहीं थी।

इस बीच, कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष, प्रस्ताव के खिलाफ 10 मार्च से 4 अप्रैल तक एक बड़े राज्यव्यापी विरोध की योजना बना रहा है, जिसे मेट्रोमैन ई. श्रीधरन ने "मूर्खतापूर्ण" करार दिया है।

ईंधन उत्पाद शुल्क में कटौती पर अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं: वित्त मंत्रालय

भारतीय ज्योतिषी ने 16 महीने पहले कर दी थी रूस-यूक्रेन युद्ध की भविष्यवाणी, अब वायरल हो रही तस्वीर

डंपर की चपेट में आए मां-बेटे, हुई दर्दनाक मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -