भारतीय ज्योतिषी ने 16 महीने पहले कर दी थी रूस-यूक्रेन युद्ध की भविष्यवाणी, अब वायरल हो रही तस्वीर
भारतीय ज्योतिषी ने 16 महीने पहले कर दी थी रूस-यूक्रेन युद्ध की भविष्यवाणी, अब वायरल हो रही तस्वीर
Share:

नई दिल्ली: यूक्रेन पर रूस के ताबड़तोड़ हमले जारी हैं. यूक्रेन में चारों ओर केवल तबाही ही नजर आ रही है. रूस ने जब यूक्रेन पर हमला किया था, तो रूस को लगा था कि जंग जल्द खत्म हो जाएगी, मगर यूक्रेनी सेना भी इसका डटकर मुकाबला कर रही है. विश्व की जानी मानी भविष्यवक्ता बाबा वेंगा ने रूस के संबंध में एक भविष्वाणी की थी, जिसमें उन्होंने बताया था कि रूस के आगे कोई नहीं टिकेगा, वह सच होती दिखाई दे रही है. उसी प्रकार भारत के एक ज्योतिषी ने भी 16 माह पूर्व ही यूरोप में युद्ध की भविष्यवाणी कर दी थी, जो सच साबित हुई है. उन्होंने इस भविष्यवाणी को एक पुस्तक में लिखा था, जिसकी फोटो जमकर वायरल हो रही है.

भारतीय ज्योतिषी पंडित इंदु शेखर शर्मा ने रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर भविष्यवाणी की है, जो कि पंजाब के कुराली (ग्रेटर मोहाली) के निवासी हैं. उन्होंने 16 माह पूर्व यूरोपीय देशों में युद्ध की भविष्यवाणी की थी. उनकी ये भविष्यवाणी अक्टूबर 2020 में प्रकाशित हुई किताब 'वार्षिक ज्योतिषीय भविष्यवाणी' (पंचांग) में छपी थी. 80 साल के पंडित इंदु शेखर शर्मा का परिवार बीते 95 वर्षों से इस किताब को पब्लिश कर रहा है. ’यूरोपीय देशों का वार्षिक राशिफल’ नामक इस किताब में उन्होंने भविष्यवाणी की थी "26 फरवरी से 7 अप्रैल 2022 के बीच मकर राशि में शनि और मंगल की उपस्थिति के परिणामस्वरूप युद्ध होगा. इससे दुनिया की शांति भंग हो सकती है.'' पंडित इंदु शेखर ने जो भविष्यवाणी की थी, वो इस किताब के पेज नंबर 54 पर छपी थी, जिसकी तस्वीर अब जमकर शेयर की जा रही है. 

पंडित इंदु शेखर शर्मा का कहना है कि मकर राशि में शनि और मंगल समेत 2 ग्रहों की उपस्थिति की वजह से हमेशा संघर्ष होता है. भारत की राशि मकर है, जो ज्यादा मजबूत है. इसलिए भारत बीच का रास्ता अपना रहा है और विवाद में शामिल ही नहीं हुआ. यह संघर्ष मार्च के मध्य तक जारी रह सकता है, किन्तु यदि NATO और अमेरिका जैसे देशों ने दखल नहीं दिया, तो यह लंबा खिंच सकता है. उन्होंने आगे कहा कि इससे भारत और पाकिस्तान के संबंधों पर कम से कम प्रभाव पड़ेगा. बता दें कि इससे पहले पंडित इंदु शेखर ने कारगिल युद्ध के अलावा लाल बहादुर शास्त्री और अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल को लेकर भी भविष्यवाणी की थीं, जो सच साबित हुई थीं. 

केंद्र ने 2021 में बाढ़, भूस्खलन के लिए 5 राज्यों को 1,682.11 करोड़ रुपये की सहायता को मंजूरी दी

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच बिल्लियों पर लगा प्रतिबंध, जानिए किसने और क्यों लिया ये बड़ा फैसला?

भारत से नफरत करने वाले भी यूक्रेन में उठा रहे तिरंगा, क्योंकि सुरक्षा की गारंटी है 'भारत का झंडा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -