सिविल सोसाइटी ने मिजोरम के सीएम से कोविड-19 स्थिति पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाने का किया आग्रह
सिविल सोसाइटी ने मिजोरम के सीएम से कोविड-19 स्थिति पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाने का किया आग्रह
Share:

मिजोरम में राजनीतिक दलों, चर्चों और नागरिक समाज समूहों ने मुख्यमंत्री जोरमथांगा के नेतृत्व वाली मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) सरकार से राज्य में वर्तमान कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सर्वदलीय बैठक बुलाने का आह्वान किया है। सेंट्रल यंग मिजो एसोसिएशन (CYMA) द्वारा गुरुवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि आइजोल में आयोजित सभी राजनीतिक दलों, चर्चों और नागरिक समाज संगठनों की बैठक में सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया गया है जिसमें राज्य के सभी राजनीतिक दलों को शामिल करने के लिए एक संयुक्त बैठक की मांग की गई है। कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सामूहिक प्रयास।

लंबे समय तक तालाबंदी के बावजूद कोविड-19 मामलों में स्पाइक के कारण राज्य द्वारा सामना की जाने वाली कई कठिनाइयों और बाधाओं के मद्देनजर यह अपील आई। CYMA द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय-एनजीओ बैठक ने राज्य सरकार से कोविड-19 के लिए टीकाकरण और नमूना परीक्षण की प्रक्रिया में तेजी लाने का भी आग्रह किया।

इसने आगे राज्य सरकार से यह सुनिश्चित करने के लिए उपाय करने को कहा कि किसान अपनी फसल का उचित मूल्य पर निपटान करें। दूसरों के बीच, बैठक में लोगों से कोविड-19 उचित व्यवहार का सख्ती से पालन करने की अपील करते हुए प्रस्ताव भी पारित किए गए और जमींदारों से अपने किरायेदारों को किराया माफ करने का भी आग्रह किया। पूर्वोत्तर राज्य ने 18,000 से अधिक कोविड-19 मामले दर्ज किए हैं।

वैक्सीन अनिवार्य करने से हाई कोर्ट का इंकार, कहा- जबरदस्ती टीकाकरण 'मौलिक अधिकारों' का हनन

इजराइल दूतावास ब्लास्ट मामले में NIA ने कारगिल से गिरफ्तार किए 4 युवक

केरल फायर फोर्स के प्रमुख बी संध्या ने पहली महिला पुलिस महानिदेशक की नियुक्ति की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -