केरल फायर फोर्स के प्रमुख बी संध्या ने पहली महिला पुलिस महानिदेशक की नियुक्ति की
केरल फायर फोर्स के प्रमुख बी संध्या ने पहली महिला पुलिस महानिदेशक की नियुक्ति की
Share:

पहली बार किसी महिला को केरल पुलिस प्रमुख के पद के लिए चुना गया है। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) समिति ने गुरुवार को कानून व्यवस्था के प्रभारी पुलिस महानिदेशक पद के लिए विचार किए जाने वाले तीन की अंतिम सूची तैयार की। अनुशंसित तीन में से एक केरल फायर फोर्स प्रमुख बी संध्या है। सूची में अन्य दो नाम सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के निदेशक सुदेश कुमार और सुरक्षा आयुक्त अनिल कांत हैं।

इस सूची में मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के करीबी माने जाने वाले टोमिन जे. थाचेनकेरी का नाम नहीं है. मुख्यमंत्री स्वयं गृह विभाग संभालते हैं और ठाकरे को इस पद के लिए व्यापक रूप से इत्तला दी गई थी। केरल के मुख्यमंत्री के पास अब यह तय करने के लिए कुछ और दिन बचे हैं कि किसे शीर्ष पद लेना चाहिए क्योंकि मौजूदा एसपीसी लोकनाथ बेहरा 30 जून को सेवानिवृत्त होने वाले हैं। संयोग से, ऐसे तरीके हैं जिनसे विजयन कानूनी रूप से नियमों को दरकिनार कर सकते हैं और यदि वह चाहें तो वह अभी भी थाचेनकेरी को कानून और व्यवस्था के प्रभारी एसपीसी के रूप में पोस्ट कर सकते हैं और यूपीएससी सूची में तीन में से एक को एसपीसी पद दे सकते हैं, मुख्य घटक कानून और व्यवस्था को घटाकर।

केरल सरकार की 12 नामों की सूची में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अरुण कुमार सिन्हा भी शामिल हैं। हालांकि, सिन्हा ने यूपीएससी समिति को सूचित किया कि उन्हें इस पद में कोई दिलचस्पी नहीं है। फिलहाल वह प्रधानमंत्री को सुरक्षा मुहैया कराने वाले विशेष सुरक्षा समूह के निदेशक हैं।

इजराइल दूतावास ब्लास्ट मामले में NIA ने कारगिल से गिरफ्तार किए 4 युवक

हिंदी अख़बार नहीं पढ़ पाया दूल्हा, तो दूल्हे ने उलटे पाँव लौटाई बरात

करण जौहर के कारण भूखी रही थीं अमिताभ बच्चन की बेटी, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -