इटली के नागरिकों ने संसद के कामकाज को लेकर किया वोट
इटली के नागरिकों ने संसद के कामकाज को लेकर किया वोट
Share:

इटली में अब सत्तारूढ़ सरकार का आकार कम करना चाह रहे है।  एग्जिट पोल संकेत में इटली ने देश की संसद के आकार में एक तिहाई से अधिक की कटौती करने के लिए मतदान किया है। राज्य प्रसारक राय के एक अनुमान के अनुसार, 67% से अधिक लोगों ने परिवर्तन के समर्थन में मतदान किया। निचले सदन में राजनयिकों की संख्या 634 से घटाकर 400 कर दी जाएगी। परिषद भी कम हो जाएंगे। जनमत संग्रह फाइव स्टार मूवमेंट से प्रेरित था जो गवर्निंग गठबंधन का हिस्सा था, जिसमें बहस हुई कि इस कदम से कीमतें घटेंगी।

संसद के माध्यम से सांसदों और प्रतिनिधियों की कुल संख्या 945 से घटाकर 600 करने वाले इस कदम में पहले ही तेजी आ चुकी थी। लेकिन इसके लिए जनमत संग्रह से समर्थन मिलना जरूरी है क्योंकि इससे संविधान में बदलाव होता है। इसकी सेटिंग 2023 के चुनाव से पहले करनी होगी। विदेश मंत्री लुइगी डि मायो, एक वरिष्ठ फाइव स्टार फिगर ने इस परिणाम को "ऐतिहासिक" कहा उन्होंने कहा हम एक सामान्य संसद होने पर वापस जा सकते हैं, जिसमें कम विशेषाधिकार और 345 कम सीटें हैं। पिछले साल अक्टूबर में, फाइव स्टार ने कहा था कि ' संसद को सुव्यवस्थित करने से 10 वर्षों में देश को € 1bn (£ 918m) की बचत होगी।

हालांकि विरोधियों का तर्क है कि यह कदम लोकतंत्र को कमजोर करेगा। जनमत संग्रह को कम संख्या में क्षेत्रीय चुनावों के साथ किया गया। दक्षिणपंथी विपक्षी नेता माटेओ साल्विनी ने कहा कि वे क्लीन स्वीप का लक्ष्य रख रहे हैं लेकिन उनकी पार्टी एक लाभ कमाने के लिए दिखाई दी-मार्चे का पूर्वी क्षेत्र। यह दो अन्य क्षेत्रों के प्रभारी रहे। केंद्र-वाम डेमोक्रेटिक पार्टी तीन क्षेत्रों में यह पहले से ही टस्कनी सहित नियमों पर आयोजित किया।

चीन के लिए काम करता था अधिकारी, हुआ गिरफ्तार

ये प्रमुख राजनायिक नारीवादी राज्यों की अगली अनुसूचित जाति की दौड़ में हुए शामिल

मध्य अक्टूबर तक ब्रिटेन में दैनिक आधार पर कोरोना के 50,000 से अधिक मामले आ सकते है सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -