चीन के लिए काम करता था अधिकारी, हुआ गिरफ्तार
चीन के लिए काम करता था अधिकारी, हुआ गिरफ्तार
Share:

कोरोना महामारी के बाद अमेरिका और चीन के बीच दरार होना स्पष्ट है। अमेरिकी अधिकारियों ने हाल ही में एक तिब्बती व्यक्ति पर न्यूयॉर्क पुलिस के एक अधिकारी के रूप में काम करने का आरोप लगाया है, जो उसे चीनी सरकार के लिए शहर के तिब्बती समुदाय के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के लिए दोषी ठहरा रहा है। अधिकारी, जो शहर के क्वींस अनुभाग में एक स्टेशन पर काम करते थे, को निर्देश दिया गया था कि वे न्यूयॉर्क में चीनी वाणिज्य दूतावास के सदस्यों द्वारा सोमवार को जारी किए गए अभियोग के अनुसार निर्देश दें। तिब्बती समुदाय के साथ अपने संपर्कों के माध्यम से, 33 वर्षीय व्यक्ति ने समुदाय की गतिविधियों पर 2018 और 2020 के बीच जानकारी एकत्र की, साथ ही साथ संभावित सूचना स्रोतों की पहचान की।

बंद स्रोतों के अनुसार, आदमी अमेरिकी सेना रिजर्व में एक अधिकारी भी है और उसने चीनी सरकार के सदस्यों को न्यूयॉर्क पुलिस विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेने की अनुमति दी। चीनी अधिकारियों ने उनकी सेवा के लिए दस हज़ार डॉलर का भुगतान किया। अधिकारी को चार मामलों के साथ दायर किया गया है, जिसमें अमेरिका की धरती पर एक विदेशी देश की सेवा में सूचीबद्ध करना, गलत तरीके से प्रस्तुत करना और सार्वजनिक सेवा के संचालन में बाधा डालना शामिल है।

एक निष्पादन के रूप में, उन्हें सोमवार को एक न्यायाधीश के सामने लाया गया और हिरासत में ले लिया गया, ब्रुकलिन संघीय अभियोजक के एक प्रवक्ता ने एक प्रमुख प्रेस को बताया। एनवाईपीडी के अनुसार, वर्तमान में उसे बिना किसी वेतन के रोक दिया गया है। चीन में जन्मे व्यक्ति को अमेरिका में राजनीतिक शरण दी गई थी, यह आरोप लगाते हुए कि उसे तिब्बती जातीयता के कारण चीनी अधिकारियों द्वारा प्रताड़ित किया गया था। जांच में पता चला कि उसके माता-पिता दोनों चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्य थे।

ये प्रमुख राजनयिक नारीवादी राज्यों की अगली अनुसूचित जाति की दौड़ में हुए शामिल

मध्य अक्टूबर तक ब्रिटेन में दैनिक आधार पर कोरोना के 50,000 से अधिक मामले आ सकते है सामने

चीन का अत्याचार, 80 लाख उइगर मुस्लिमों को डिटेंशन कैम्प्स में किया कैद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -