आम जनता ने बिना सैलरी 12 घंटे तक महाभारत में सैनिक बन किया काम
आम जनता ने बिना सैलरी 12 घंटे तक महाभारत में सैनिक बन किया काम
Share:

कोरोना वायरस के चलते और फिर देश में लॉकडाउन के बीच रामायण के साथ महाभारत की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है.वहीं दूरदर्शन पर महाभारत के पुराने एपिसोड दिखाए जा रहे हैं. दर्शक उन्हें पसंद भी कर रहे हैं. वहीं ऐसे में महाभारत और उसके निर्माण से जुड़ी कहानियां भी लोग जानना चाहते हैं.महाभारत को शुरू बीआर चोपड़ा ने किया था. उनके बेटे रवि चोपड़ा ने भी शो को डायरेक्ट किया था. इसके निर्माण में चोपड़ा परिवार ने खूब मेहनत की थी.

इसके साथ ही महाभारत में भारी भरकम स्टार कास्ट के बावजूद सैनिकों के रोल के लिए लोगों की जरूरत होती थी. वहीं इन सैनिकों के रोल को आम लोगों ने अदा किया था.रवि चोपड़ा की पत्नी रेनू चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में बताया है कि कुछ ही दिनों में शो इतना पॉपुलर हो गया था कि लोग फ्री में काम करने को तैयार थे. दर्शक जो एक्सट्रा के तौर पर आते थे पैसे नहीं लेते थे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की उन्होंने बताया कि जब युद्ध के सीन शूट हो रहे थे तो हमें सैनिकों की जरूरत होती थी. पर हमें कभी भी फ्रंट रो छोड़कर लोगों को हायर करने की जरूत नहीं हुई.शूटिंग के दौरान स्थानीय लोग खुद आते थे और सैनिकों का किरदार निभाते थे.इसके साथ ही  वॉर सीन राजस्थान के जयपुर के निकट फिल्माए गए थे. वहीं उन्होंने ये भी बताया कि उस वक्त सुबह 6 बजे से लेकर शाम के 6 बजे तक शूटिंग होती थी. पर स्थानीय लोगों को कभी भी इससे दिक्कत नहीं हुई थी.

TVS का 10 साल पुराना स्कूटर हुआ बंद, जानें पूरी रिपोर्ट

कैकेयी का रोल कर चुकी है 'चंद्रकांता', इंडस्ट्री से हैं गायब

लॉक डाउन के दौरान अर्चना ने पति को लगाया काम पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -