कर्नाटक: दलित नेता की मौत का मामला गंभीर, CID ने दिए जांच के आदेश
कर्नाटक: दलित नेता की मौत का मामला गंभीर, CID ने दिए जांच के आदेश
Share:

मंगलुरु: कर्नाटक सरकार (Karnataka government) ने दलित कार्यकता पी डीकैय्या (P Deekaiah) के मौत मामले में अब CID जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। जी हाँ और इस बारे में जानकारी आधिकारिक सूत्रों के हवाले से जारी की गई है। आपको बता दें कि इस मामले में बीते 6 जुलाई को दक्षिण कन्नड़ जिला स्थित बेल्थनगाडी स्थित अपने घर में बेहोश पाए गए थे और उनके सिर पर चोट के जख्म थे। उसके बाद उन्हें मंंगलुरु के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था हालाँकि वहां 8 जुलाई को उनकी मौत हो गई। उनकी मौत के बाद अंगदान किया गया और फिर शव को उनके पैतृक गांव कानीयूर में दफनाया गया।

चंद महीने पहले ही हुआ था निकाह, पति और ससुराल वालों ने बहु को पीट-पीटकर घर से निकाला

उस दौरान उनके परिजनों ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी और मौत के मामले में संदेह व्यक्त किया था। आपको बता दें कि मृतक दलित नेता के परिजनों ने मामले में CID जांच की मांग की और उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाया कि उचित तरीके से मामले में जांच नहीं की जा रही है। वहीं उसके बाद राज्य सरकार ने 4 नवंबर को अपने आदेश में बेलथनगाडी पुलिस से मामले की फाइल CID को सौंपने की बात कही। आपको बता दें कि इसके अलावा बीते सितंबर माह में कर्नाटक में ही एक दलित युवक का जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया था। इन्हें जबरन मुस्लिम बनाने का मामला सामने आया था।

वहीं दलित युवक ने कहा, इस क्रम में उसका 'खतना' किया गया और इच्छा के खिलाफ बीफ खाने के लिए मजबूर किया गया था। हालांकि पुलिस ने मामले में 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। इस मामले में पुलिस ने कहा था कि 28 वर्षीय श्रीधर गंगाधर की शिकायत के आधार पर 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। दूसरी तरफ मांड्या के रहने वाले गंगाधर ने अपनी शिकायत में कहा कि उसका नाम भी बदलकर मोहम्मद सलमान कर दिया गया।

सिख समाज ने किया नगर कीर्तन का आयोजन, गुरु नानक देव को किया याद

इस राज्य में बढ़ा डेंगू का खतरा, एक सप्‍ताह के लिए स्‍कूल बंद

असम: इस वजह से गंडासा लेकर स्कूल में घूम रहा था शिक्षक, हुआ निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -