इस राज्य में बढ़ा डेंगू का खतरा, एक सप्‍ताह के लिए स्‍कूल बंद
इस राज्य में बढ़ा डेंगू का खतरा, एक सप्‍ताह के लिए स्‍कूल बंद
Share:

इस समय कई राज्यों में डेंगू का कहर है। इन सभी के बीच असम के कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू में सभी स्कूलों और कॉलेजों को डेंगू के प्रकोप के कारण एक हफ्ते बंद रखने का फैसला किया गया है। जी हाँ, मिली जानकारी के तहत पिछले पांच दिनों में कार्बी आंगलोंग जिले में डेंगू के 270 मामले सामने आए हैं। इन मामलों को देखते हुए बीते रविवार को आदेश दिया गया कि एक सप्ताह स्कूल बंद रहेंगे।

आज से शुरू चेन्नई-मैसूर वंदे भारत का ट्रायल, 11 नवंबर को PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

अब आज यानी सोमवार से शनिवार तक दीफू नगर बोर्ड और ग्रेटर दीफू टाउन क्षेत्रों में सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने की घोषणा करते हुए डेंगू के बढ़ते खतरे के खिलाफ निवारक उपाय शुरू किए गए हैं। आप सभी को बता दें कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) के एक बयान में कहा गया कि, '01 नवंबर से 05 नवंबर के बीच, राज्य में पाए गए 285 डेंगू के मामलों में से 271 कार्बी आंगलोंग जिले के थे। कामरूप मेट्रोपॉलिटन ने 8 मामले दर्ज किए, नलबाड़ी में 2 और चराइदेव, कामरूप (ग्रामीण), नागांव और होजई जिलों में 1-1 केस के बारे में जानकारी मिली है'।

वहीं दूसरी तरफ NHM-असम मिशन के निदेशक एमएस लक्ष्मी प्रिया ने स्थिति का जायजा लेने और डेंगू प्रकोप को नियंत्रित करने के लिए जिला टीम को जरूरी सहायता देने की बात कही और बीते रविवार को कार्बी आंगलोंग में प्रभावित क्षेत्रों का दौरा भी किया। एनएचएम ने बयान में कहा, "कार्बी आंगलोंग में स्थिति पर कड़ी नजर है और स्थिति से निपटने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।"

चंद महीने पहले ही हुआ था निकाह, पति और ससुराल वालों ने बहु को पीट-पीटकर घर से निकाला

'अगर तुममें हिम्मत है, तो सड़क पर मुझ पर हमला करो', केरल सरकार को राज्यपाल की चुनौती

नेशनल हेराल्ड मामले में फिर घिरेंगे सोनिया और राहुल गांधी ? ED के हाथ लगे अहम सबूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -